A
Hindi News चुनाव 2024 महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019 पहली बार चुनावी मैदान में किस्मत आजमाएगा ठाकरे परिवार का कोई सदस्य, आदित्य लड़ेंगे वर्ली से चुनाव

पहली बार चुनावी मैदान में किस्मत आजमाएगा ठाकरे परिवार का कोई सदस्य, आदित्य लड़ेंगे वर्ली से चुनाव

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे वर्ली विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे। इससे पहले ठाकरे परिवार के किसी सदस्य ने चुनाव नहीं लड़ा है।

Aditya - India TV Hindi Image Source : TWITTER शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे

मुंबई। आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे वर्ली विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे। आदित्य ठाकरे परिवार की तरफ से चुनाव लड़ने वाले पहले सदस्य होंगे। इससे पहले ठाकरे परिवार के किसी भी सदस्य ने चुनाव नहीं लड़ा है।

शिवसेना ने कुछ सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया

शिवसेना ने रविवार को कुछ विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा। शिवसेना और भाजपा के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है। इस बीच उद्धव ठाकरे नीत पार्टी के सूत्रों ने बताया कि रविवार को जिन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया उनपर कोई टकराव नहीं है।

शिवसेना के सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री दीपक केसरकार कोंकण के सिंधुदुर्ग की सावंतवाडी सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि राजेश क्षीरसागर कोल्हापुर शहर से चुनाव लड़ेंगे। माना जाता है कि 288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा और शिवसेना बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और कुछ सीटें छोटे सहयोगी दलों के लिए छोड़ेंगे।

हालांकि सीट बंटवारे को लेकर अबतक कोई समझौता नहीं हुआ है। दोनों पार्टियों के सूत्रों ने बताया कि भाजपा हाल के लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन के आधार पर ज्यादा सीटें चाहती है लेकिन शिवसेना इसके लिए तैयार नहीं है।