A
Hindi News चुनाव 2024 महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019 आखिरकार महाराष्ट्र में बन गई भाजपा और शिवसेना की बात, विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन का ऐलान

आखिरकार महाराष्ट्र में बन गई भाजपा और शिवसेना की बात, विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन का ऐलान

महाराष्ट्र। महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और शिवसेना के बीच गठबंधन हो गया है। इसकी जानकारी भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और शिवसेना के नेता सुभाष देसाई ने एक साझा बयान के जरिए दी।

BJP Shiv Sena- India TV Hindi Image Source : TWITTER भाजपा शिवसेना के बीच गठबंधन का ऐलान

मुंबई। महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और शिवसेना के बीच गठबंधन हो गया है। इसकी जानकारी भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और  शिवसेना के नेता सुभाष देसाई ने एक साझा बयान के जरिए दी। इस गठबंधन में आरपीआई, आरएसपी सहित कुछ अन्य दल भी शामिल हैं।

हालांकि दोनों दलों ने गठबंधन का ऐलान कर दिया है, लेकिन अभी सीटों के बंटवारे को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। बताया जा रहा है कि जल्द ही भाजपा-शिवसेना गठबंधन सीटों के बंटवारे कर देगा। चंद्रकांत पाटिल ने पत्रकारों से कहा कि मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे एक संयुक्त बयान के जरिये सीटों के बंटवारे संबंधी समझौते की घोषणा करेंगे।

उद्धव ठाकरे के एबी फार्म को अपनी पार्टी के उम्मीदवारों को सौंपे जाने के एक दिन बाद यह घटनाक्रम हुआ है। एबी फार्म में पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों का उल्लेख होता है। इस बीच उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे ने आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है। वह मुम्बई की वर्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। यह पहला मौका होगा जब ठाकरे खानदान से कोई व्यक्ति चुनाव लड़ेगा।