A
Hindi News चुनाव 2024 महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019 Charkop Vidhan Sabha chunav Results Updates: चारकोप सीट पर BJP उम्मीदवार योगेश कुमार 73749 वोटों से जीते

Charkop Vidhan Sabha chunav Results Updates: चारकोप सीट पर BJP उम्मीदवार योगेश कुमार 73749 वोटों से जीते

2014 के चुनावों बीजेपी के योगेश सागर ने अपने करीबी प्रतिद्वंदी शिवसेना उम्मीदवार शुभदा सुभाष गुडेकर को 65 हजार से भी ज्यादा मतों के अंतर से हराया था।

Charkop assembly election results- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Charkop assembly election results

मुंबई: महाराष्ट्र की चारकोप विधानसभा सीट पर चुनाव आयोग ने परिणाम घोषित कर दिए है।इस सीट पर BJP उम्मीदवार योगेश कुमार 73749 वोटों से जीत हासिल की है। बीजेपी ने वर्तमान विधायक योगेश सागर को मैदान में उतारा था। योगेश ने पिछले चुनावों में बड़ी जीत दर्ज करते हुए शिवसेना के उम्मीदवार को मात दी थी। इस बार योगेश का मुकाबला कांग्रेस के कालू बुधेलिया समेत अन्य प्रत्याशियों से है। इन चुनावों में बीजेपी-शिवसेना और कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन एक-दूसरे के सामने ताल ठोक रहे थे, जबिक पिछली बार चारों पार्टियों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था। 

2014 के चुनावों में इस सीट पर बीजेपी के योगेश सागर ने कब्जा जमाया था। उन्होंने अपने करीबी प्रतिद्वंदी शिवसेना उम्मीदवार शुभदा सुभाष गुडेकर को 65 हजार से भी ज्यादा मतों के अंतर से हराया था। योगेश को 96097 वोट मिले थे, जबकि गुडेकर के नाम पर 31730 लोगों ने मुहर लगाई थी। कांग्रेस तीसरे नंबर पर रही थी और उसके उम्मीदवार भारत पारेख को 21722 वोट मिले थे। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रत्याशी को इन चुनावों में चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा था।