A
Hindi News चुनाव 2024 महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019 कांग्रेस ने महाराष्ट्र के लिए 5 चुनाव प्रभारी नियुक्त किए, जानिए किस नेता को मिली क्या जिम्मेदारी

कांग्रेस ने महाराष्ट्र के लिए 5 चुनाव प्रभारी नियुक्त किए, जानिए किस नेता को मिली क्या जिम्मेदारी

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने राज्य के लिए 5 चुनाव प्रभारी नियुक्त किए हैं।

Congress appoints 5 leaders as Election Incharge for Maharashtra- India TV Hindi Congress appoints 5 leaders as Election Incharge for Maharashtra

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने राज्य के लिए 5 चुनाव प्रभारी नियुक्त किए हैं। गुरुवार को पार्टी ने महाराष्ट्र के लिए पांचों चुनाव प्रभारियों के नाम घोषित किए। पार्टी ने मुकुल वासनिक, अविनाश पांडे, रजनी पाटिल, आरसी खूंटिया, और राजीव सातव को महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी है। 

मुकुल वासनिक को महाराष्ट्र में विदर्भ क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किया गया है, अविनाश पांडे को मुंबई की जिम्मेदारी दी गई है और साथ में उनके जिम्मे इलेक्शन कंट्रोल रूम भी होगा, रजनी पाटिल को पश्चिमी महाराष्ट्र तथा कोंकण क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है, आरसी खूंटिया को उत्तरी महाराष्ट्र की जिम्मेदारी दी गई है और राजीव सातव को मराठवाड़ा क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किया गया है। 

Image Source : India TVCongress appoints 5 leaders as Election Incharge for Maharashtra

महाराष्ट्र में इस बार कांग्रेस पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं, उनके साथ कुछ अन्य क्षेत्रीय दलों का भी गठबंधन है। 2014 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था और हार का सामना करना पड़ा था। 2014 में कांग्रेस पार्टी को महाराष्ट्र में सिर्फ 41 सीटों पर जीत मिली थी जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 41 प्रत्याशी जीते थे।