A
Hindi News चुनाव 2024 महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019 महाराष्ट्र में चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, चंद्रकांत रघुवंशी ने थामा शिवसेना का दामन

महाराष्ट्र में चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, चंद्रकांत रघुवंशी ने थामा शिवसेना का दामन

नंदुबार के पूर्व विधायक और मौजूदा एमएलसी चंद्रकांत रघुवंशी ने आज शिवसेना का दामन थाम लिया। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शिवबंधन बांधकर उनका पार्टी में स्वागत किया...

<p>congress</p>- India TV Hindi congress

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव होने में अब कुछ दिनों का समय बाकी रह गया है इस बीच नंदुबार के पूर्व विधायक और मौजूदा एमएलसी चंद्रकांत रघुवंशी ने आज शिवसेना का दामन थाम लिया। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शिवबंधन बांधकर उनका पार्टी में स्वागत किया। बता दें कि रघुवंशी ने कल ही कांग्रेस से इस्तीफा दिया था।

इससे पहले नेता विपक्ष विखे पाटिल ने जुलाई में पार्टी से इस्तीफा दे दिया था बाद में वो बीजेपी में शामिल हो गए और उन्हें फडणवीस सरकार में मंत्री बनाया गया।

महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटे हैं। कांग्रेस और राकांपा मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस-राकांपा दोनों 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ रही है बाकी 38 सीटें अन्य सहयोगी दलों के लिए छोड़ी गई हैं। वहीं बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की बात करें तो बीजेपी ने 125 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। शिवसेना के खाते में 124 सीटें गई हैं इसमें से उसने 70 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।