A
Hindi News चुनाव 2024 महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019 Dindoshi Vidhan Sabha chunav Results Updates: दिंडोशी सीट पर शिवसेना के सुनील प्रभु 44511 वोटों से जीते

Dindoshi Vidhan Sabha chunav Results Updates: दिंडोशी सीट पर शिवसेना के सुनील प्रभु 44511 वोटों से जीते

महाराष्ट्र की दिंडोशी विधानसभा सीट पर चुनाव आयोग ने परिणाम घोषित कर दिए है।

Dindoshi assembly election results- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Dindoshi assembly election results

मुंबई: महाराष्ट्र की दिंडोशीइस विधानसभा सीट पर चुनाव आयोग ने परिणाम घोषित कर दिए है। इस सीट पर शिवसेना के सुनील प्रभु 44511 वोटों से जीत दर्ज कर ली है। शिवसेना ने सिटिंग विधायक सुनील प्रभु को एक बार फिर अपना उम्मीदवार बनाया था। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने विद्या चव्हाण और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने अरुण ढोंडीराम सुर्वे पर भरोसा जताया था। पिछले विधानसभा चुनावों में जहां बीजेपी, शिवसेना, कांग्रेस, एनसीपी ने अलग-अलग अपनी किस्मत आजमाई थी, वहीं इस बार बीजेपी-शिवसेना और कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन एक-दूसरे के आमने-सामने थे।।

2014 के विधानसभा चुनावों में शिवसेना के सुनील प्रभु ने कांग्रेस प्रत्याशी धनंजय सिंह राजहंस सिंह को बड़े अंतर से हराया था। सुनील को 56577 वोट मिले थे, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी को 36479 मतों से संतोष करना पड़ा था। बीजेपी के मोहित कंबोज को 36169 वोट मिले थे, जबकि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के उम्मीदवार को 14635 लोगों ने अपना समर्थन दिया था। इस सीट पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का उम्मीदवार पांचवे नंबर पर रहा था।