A
Hindi News चुनाव 2024 महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019 Ghatkopar West Vidhan Sabha Result: 28789 वोटों से बीजेपी के राम कदम ने जीता चुनाव, कांग्रेस का प्रदर्शन रहा खराब

Ghatkopar West Vidhan Sabha Result: 28789 वोटों से बीजेपी के राम कदम ने जीता चुनाव, कांग्रेस का प्रदर्शन रहा खराब

महाराष्ट्र की घाटकोपर वेस्ट विधानसभा सीट पर बीजेपी के राम कदम ने जीत हासिल की है। उन्होंने यहां निर्दलीय उम्मीदवार संजय भालेराव को 28789 वोटों से हराया है। कांग्रेस के आनंद शुक्ला चौथे नंबर पर रहे हैं।

Ghatkopar West Vidhan Sabha Results- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Ghatkopar West Vidhan Sabha Results

नई दिल्ली। महाराष्ट्र की घाटकोपर वेस्ट विधानसभा सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार राम कदम ने जीत हासिल की है। मतगणना शुरू होने से पहले तक राम कदम का मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार आनंद शुक्ला के साथ माना जा रहा था लेकिन रुझान आते-आते कांग्रेस बहुत पीछे रह गई और नतीजा यह रहा कि राम कदम ने तो चुनाव जीत लिया लेकिन कांग्रेस उम्मीदवार आनंद शुक्ला दूसरे या तीसरे नंबर पर भी जगह नहीं बना पाए।

BJP के राम कदम ने एक बार जो बढ़त हासिल की फिर तो वह लगातार सबसे आगे ही बने रहे और फिर शाम होते-होते उनकी जीत की खबर आई। चुनाव आयोग के मुताबिक, बीजेपी के राम कदम ने 28789 वोटों से जीत हासिल की है। उन्हें कुल 70176 वोट मिले हैं, दूसरे नंबर पर रहे निर्दलीय उम्मीदवार संजय भालेराव को 41425 वोट, तीसरे नंबर पर रहे मनसे के गणेश अर्जुन को 14989 वोट और चौथे नंबर पर रहे कांग्रेस के आनंद शुक्ला को सिर्फ 9305 वोट मिले हैं।

भाजपा उम्मीदवार राम कदम के हासिल किए वोटों के आसपास तक भी कोई उम्मीदवार नहीं पहंच सका। बता दें कि वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में घाटकोपर वेस्ट विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार राम कदम ने भारी मतों से अपने प्रतिद्वंदी उम्मीदवार को पराजित किया था। राम कदम ने अपने प्रतिद्वंदी उम्मीदवार एसएचएस के सुधीर एस मोरे को 41,916 वोटों से हराया था।

राम कदम को कुल 80,343 वोट जबकि सुधीर मोरे को कुल 38,427 वोट मिले थे। वहीं तीसरे नंबर पर रहे एमएनएस उम्मीदवार दिलीप लांडे को 17,172 वोट मिले थे। ऐसे में देखा जाए तो राम कदम की इन चुनावों में जीत पिछली जीत से छोटी जरूर है लेकिन फिर भी यह जीत बहुत बड़ी है।