A
Hindi News चुनाव 2024 महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019 Karad South Vidhan Sabha chunav Results Updates: कांग्रेस के पृथ्वीराज चव्हाण 9130 वोटों से जीत हासिल की

Karad South Vidhan Sabha chunav Results Updates: कांग्रेस के पृथ्वीराज चव्हाण 9130 वोटों से जीत हासिल की

इस बार भी कांग्रेस के सीनियर नेता और मौजूदा विदायक पृथ्वीराज चव्हाण चुनाव मैदान में दावेदारी ठोक रहे हैं वहीं बीजेपी ने अतुल बाबा सुरेश भोसले को टिकट दिया है।

Karad South Vidhan Sabha Results Live Updates- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Karad South Vidhan Sabha Results Live Updates

नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में के कुल 288 सीटों में से कराड दक्षिण विधानसभा सीट पर चुनाव आयोग ने परिणाम घोषित कर दिए है। इस सीट पर  कांग्रेस के पृथ्वीराज चव्हाण 9130 वोटों से जीत हासिल की है यह विधानसभा सीट सतारा जिले के अंतर्गत आती है और यह क्षेत्र सतारा लोकसभा क्षेत्र में है। कराड़ जिला मुंबई से 290 किलोमीटर दूर कोयना नदी और कृष्णा नदी के संगम पर बसा हुआ है। कराड़ विधानसभा सीट को कांग्रेस का गढ़ कहा जाता है। 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सीनियर नेता और मौजूदा विधायक और पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण 23,784 मतों के साथ आगे चल रहे हैं जबकि बीजेपी के अतुल बाबा सुरेश भोसले 18,793 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। 

इस बार भी कांग्रेस के सीनियर नेता और मौजूदा विधायक और पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण चुनाव मैदान में दावेदारी कर रहे हैं वहीं बीजेपी ने अतुल बाबा सुरेश भोसले को टिकट दिया है। कराड दक्षिण विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतगणना थोड़ी देर में शुरू होनेवाली है।

वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पृथ्वीराज चव्हाण ने निकटतम प्रतिद्वंदी निर्दलीय उम्मीदवार विलासराव पाटिल को 16,418 वोटों से हराया था। पृथ्वीराज चव्हाण को कुल 76,831 वोट मिले थे जबकि विलासराव पाटिल को कुल 60,413 वोट मिले थे। 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सीनियर नेता और मौजूदा विधायक और पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण 14241 मतों के साथ आगे चल रहे हैं जबकि बीजेपी के अतुल बाबा सुरेश भोसले 10862 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं।