A
Hindi News चुनाव 2024 महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019 Kurla Vidhan Sabha Chunav Result: शिवसेना के मंगेश कुदालकर की बड़ी जीत, NCP उम्मीदवार को 21013 वोटों से हराया

Kurla Vidhan Sabha Chunav Result: शिवसेना के मंगेश कुदालकर की बड़ी जीत, NCP उम्मीदवार को 21013 वोटों से हराया

इस सीट पर शिवसेना उम्मीदवार मंगेश कुदालकर का मुकाबला एनसीपी के मिलिंद भूपाल काम्बले से था। मंगेश कुदालकर ने यह मुकाबला एक बड़े अंतर से जीत लिया है।

Kurla Vidhan Sabha Result- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Kurla Vidhan Sabha Result

नई दिल्ली: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कुर्ला सीट पर पूर्व में कांग्रेस का वर्चस्व रहा है। अनुसूचित जनजाति के लिए रिजर्व यह सीट मुंबई उत्तर मध्य लोकसभा सीट के अंतर्गत आती है। इस सीट पर शिवसेना उम्मीदवार मंगेश कुदालकर का मुकाबला एनसीपी के मिलिंद भूपाल काम्बले से था, जिसे मंगेश कुदालकर ने जीत लिया है। मंगेश कुदालकर ने मिलिंद भूपाल काम्बले को 21013 वोटों से हराया है।

वोटों की गिनती जैसा-जैसे बढ़ी शिवसेना उम्मीदवार मंगेश कुदालकर और नसीपी के मिलिंद भूपाल काम्बले के बीच का फांसला बढ़ता चला गया था, जो अंत में जीत में बदल गया। चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, शिवसेना के मंगेश कुदालकर को 54914 वोट मिले हैं जबकि एनसीपी के मिलिंद भूपाल काम्बले को 33987 वोट ही मिले हैं। इसी के साथ मिलिंद भूपाल काम्बले यहां दूसरे नंबर पर रहे।

मंगेश कुदालकर इस सीट से 2014 में भी चुनाव जीता था। मंगेश कुदालकर बीजेपी-शिवेसना गठबंधन के उम्मीदवार थे जबकि मिलिंद काम्बले एनसीपी उम्मीदवार थे। वर्ष 2014 में संपन्न विधानसभा चुनाव में इस सीट से शिवसेना प्रत्याशी मंगेश कुदालकर ने 12,679 वोटों से जीत हासिल की थी। मंगेश कुदालकर को कुल 41,580 वोट मिले थे। आपको बता दें कि 2014 के चुनाव में बीजेपी और शिवसेना ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था।