A
Hindi News चुनाव 2024 महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019 Magathane Vidhan Sabha chunav Results Updates: मागाठाणे सीट पर शिवसेना के प्रकाश सुर्वे 49146 वोटों से जीते

Magathane Vidhan Sabha chunav Results Updates: मागाठाणे सीट पर शिवसेना के प्रकाश सुर्वे 49146 वोटों से जीते

महाराष्ट्र की मागाठाणे विधानसभा सीट मुंबई उत्तर लोकसभा सीट के तहत आती है। शहरी इलाका होने के चलते यहां पर मराठी, गुजराती और उत्तर भारतीय लोगों की बड़ी तादात है।

<p>Prakash Surve Manishankar Singh Chauhan</p>- India TV Hindi Prakash Surve Manishankar Singh Chauhan

नई दिल्ली: महाराष्‍ट्र की मागाठाणे विधानसभा सीट पर चुनाव आयोग ने परिणाम घोषित कर दिए है। इस सीट पर शिवसेना के प्रकाश सुर्वे 49146 वोटों से जीत हासिल की है। मुंबई उत्‍तर लोकसभा सीट के तहत आती है। शहरी इलाका होने के चलते यहां पर मराठी, गुजराती और उत्‍तर भारतीय लोगों की बड़ी तादात है। यहां पर शिवसेना ने एक बार फिर अपने कद्दावर नेता और मौजूदा विधायक प्रकाश सुर्वे को मैदान में उतारा था। यहां उनके सामने एनसीपी के मणिशंकर सिंह चौहान चुनौती पेश कर रहे थे। 

2014 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो उस समय भाजपा और शिवसेना के बीच गठबंधन नहीं था। उस चुनाव में शिवसेना के प्रकाश सुर्वे ने बीजेपी के हेमेंद्र मेहता को शिकस्त दी थी। 2014 के विधानसभा चुनाव में प्रकाश सुर्वे को 65016 और हेमेंद्र मेहता को 44631 वोट मिले थे।