A
Hindi News चुनाव 2024 मिजोरम विधानसभा चुनाव 2018 मिजोरम विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ नहीं होगा चुनावी गठबंधन: MNF

मिजोरम विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ नहीं होगा चुनावी गठबंधन: MNF

भाजपा की अगुवाई वाले पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (नेडा) की घटक मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) ने शुक्रवार को दोहराया कि 28 नवंबर को होने जा रहे मिजोरम विधानसभा चुनाव में वह भाजपा के साथ गठजोड़ नहीं करेगा।

No electoral alliance with BJP in upcoming Mizoram polls: MNF- India TV Hindi No electoral alliance with BJP in upcoming Mizoram polls: MNF

आइजोल: भाजपा की अगुवाई वाले पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (नेडा) की घटक मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) ने शुक्रवार को दोहराया कि 28 नवंबर को होने जा रहे मिजोरम विधानसभा चुनाव में वह भाजपा के साथ गठजोड़ नहीं करेगा। एमएनएफ के सूचना एवं प्रचार सचिव लालथनजुआला नामते ने यह कहने के लिए त्रिपुराइन्फो ऑनलाइन न्यूज रिपोर्ट का हवाला दिया कि स्थानीय मीडिया में दावा किया गया है कि भाजपा और एमएनएफ गठबंधन करने पर राजी हो गए हैं।

त्रिपुराइन्फो ऑनलाइन की इस खबर में कहा गया है कि त्रिपुरा भाजपा की महासचिव प्रतिमा भौमिक ने संकेत दिया है कि चुनाव के बाद खंडित जनादेश की स्थिति में विपक्षी एमएनएफ सरकार बनाने के लिए भाजपा के साथ गठजोड़ कर सकता है। भौमिक को यह कहते हुए उद्धृत किया गया है कि एमएनएफ बहुसंख्यक मिजो मतदाताओं की नाराजगी के डर से चुनाव पूर्व गठजोड़ नहीं कर सकता है लेकिन जब सरकार गठन का प्रश्न उठेगा तो चुनाव पश्चात गठबंधन बनाने में दिक्कत नहीं आएगी।

नामते ने कहा कि त्रिपुरा भाजपा नेता के बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश कर लोग अफवाह फैला रहे हैं और एमएनएफ की छवि खराब कर रहे हैं। ऐसे लोग कह रहे हैं कि मिजो पार्टी और भाजपा के बीच त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति के लिए सहमति बन गयी है। उन्होंने कहा कि एमएनएफ अध्यक्ष जोरमथंगा ने स्पष्ट कर दिया है कि एमएनएफ चुनाव में अकेले अपने बलबूते पर उतरेगा और किसी के साथ गठजोड़ नहीं करेगी।