A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज अखिलेश ने किया कांग्रेस से किनारा, कहा मिलकर नहीं लड़ेंगे चुनाव

अखिलेश ने किया कांग्रेस से किनारा, कहा मिलकर नहीं लड़ेंगे चुनाव

शनिवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान किया है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव वह कांग्रेस के साथ मिलकर नहीं लड़ेंगे

After Mayawati, Akhilesh Yadav snubs Congress in Madhya Pradesh- India TV Hindi After Mayawati, Akhilesh Yadav snubs Congress in Madhya Pradesh

लखनऊ मायावती के बाद अब अखिलेश यादव ने भी कांग्रेस को झटका दिया है। बुधवार क बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी मध्य प्रदेश और राजस्थान में अकेले चुनाव लड़ेगी, अब शनिवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान किया है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव वह कांग्रेस के साथ मिलकर नहीं लड़ेंगे । 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस के लिए हमने बहुत इंतजार किया है। अभी तक तो हमने इंतजार किया लेकिन अब नहीं करेंगे। उन्होंने बताया कि अब हम मध्य प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गोण्डवाना गणतंत्र पार्टी और बसपा से बात करेंगे। छत्‍तीसगढ़ में भी गोण्डवाना गणतंत्र पार्टी से बात चल रही है। 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने दो दिन पहले ही कांग्रेस से दूरी बना ली थी। मायावती एलान कर चुकी हैं कि मध्य प्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनाव में वह कांग्रेस से गठबंधन नहीं करेंगी। अखिलेश ने कहा था कि कांग्रेस को अपना दिल बड़ा करना चाहिए और समान विचारधारा वाले सभी राजनीतिक दलों को साथ लेकर चुनाव लड़ना चाहिए।