A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज AP Legislative Assembly Result: आंध्र में YSR कांग्रेस पार्टी की आंधी, 30 को CM की शपथ लेंगे जगन

AP Legislative Assembly Result: आंध्र में YSR कांग्रेस पार्टी की आंधी, 30 को CM की शपथ लेंगे जगन

Andhra Pradesh Legislative Assembly Results: 2014 में हुए आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों में TDP को जीत मिली थी, मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की पार्टी TDP को 103 सीटों पर जीत प्राप्त हुई थी

Andhra Pradesh Legislative Assembly Results- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Andhra Pradesh Legislative Assembly Results

हैदराबाद। लोकसभा चुनावों के साथ जिन 4 राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हुई है उनमें आंध्र प्रदेश अहम राज्य है, आंध्र प्रदेश की 175 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ है और इन सभी सीटों पर आज मतगणना हो रही है। आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ तेलगूदेशम पार्टी (TDP) को करारी हार का सामना करना पड़ रहा है और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YSRCP) ने जबर्दस्त बढ़त बनाई है। इसके अलावा पवन कल्याण की जन सेना पार्टी (JSP) को एक सीट पर बढ़त हासिल है। बीजेपी का यहां खाता भी नहीं खुला है। 2014 में हुए आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों में TDP को जीत मिली थी, मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की पार्टी TDP को 103 सीटों पर जीत प्राप्त हुई थी जबकि जगन मोहन रेड्डी की YSRCP को 67 सीटों पर विजय मिली थी।

Live updates : AP Legislative Assembly Results LIVE

  • 11:18 PM (IST)

    आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव मतगणना के अनुसार रात 10:30 तक दलीय स्थिति: कुल सीटों की संख्या- 175, जनसेना एक सीट पर आगे, टीडीपी 13 सीटों पर आगे और 11 सीटों पर जीत दर्ज की। वाईएसआरसी 95 सीटों पर आगे और 55 सीटों पर जीत दर्ज की।

  • 9:19 PM (IST)

    चुनाव समाप्त हो गए हैं, नतीजे आ गए हैं। लोकतंत्र में यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम जनादेश को स्वीकार करें: चंद्रबाबू नायडू

  • 7:24 PM (IST)

    आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी को शानदार जीत की ओर स्पष्ट बहुमत मिलता देखने के बाद कई नौकरशाहों ने पार्टी अध्यक्ष वाई एस जगनमोहन रेड्डी से तेदेपल्ली स्थित उनके आवास पर बृहस्पतिवार शाम में मुलाकात की।

  • 5:29 PM (IST)

    विधानसभा चुनावों में भी चंद्रबाबू की पार्टी को करारी हार मिली है और जगनमोहन रेड्डी के आंध्र प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया है।

  • 5:28 PM (IST)

    आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनावों में मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली तेलुगूदेशम पार्टी का सूपड़ा पूरी तरह साफ हो गया है। YSR कांग्रेस पार्टी सूबे की सभी 25 सीटों पर आगे चल रही है।

  • 3:30 PM (IST)

    आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों के ताजा रुझानों के मुताबिक जगनमोहन रेड्डी की अगुवाई वाली YSR कांग्रेस 175 में से 149 सीटों पर आगे चल रही है।

  • 1:29 PM (IST)

    YSR कांग्रेस पार्टी के नेता उमारेड्डी वेंकटेश्वरलू ने कहा, 30 मई को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे जगनमोहन रेड्डी।

  • 12:43 PM (IST)

    ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू आज राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। राज्य में हुए विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी टीडीपी एक बड़ी हार की तरफ बढ़ती दिख रही है।

  • 11:39 AM (IST)

    आंध्र प्रदेश की सभी 175 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं। इनमें से 143 सीटों पर YSR कांग्रेस और 28 सीटों पर टीडीपी आगे चल रही है। जनसेना पार्टी की बढ़त दो सीटों पर है।

  • 10:06 AM (IST)

    आंध्र प्रदेश की 175 विधानसभा सीटों में से 88 के रुझान सामने आ चुके हैं। इनमें से YSR कांग्रेस 76 पर, टीडीपी 11 पर और जनसेना पार्टी 1 सीट पर आगे है।

  • 9:42 AM (IST)

    आंध्र प्रदेश की 175 विधानसभा सीटों में से 30 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं। इनमें से 25 सीटों पर YSR कांग्रेस और 5 पर टीडीपी आगे चल रही है।

  • 9:28 AM (IST)

    आंध्र प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों के रुझान सामने आए हैं जिनमें 8 पर YSR कांग्रेस एवं 2 पर टीडीपी आगे है।

  • 8:01 AM (IST)

    आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों की 175 विधानसभा सीटों के लिए काउंटिंग शुरू हो चुकी है। आज हम दिनभर आपको ताजा रुझानों एवं नतीजों से अवगत कराते रहेंगे।

  • 6:26 AM (IST)

    आंध्र प्रदेश में जगनमोहन रेड्डी की पार्टी के लिए संभावनाएं बेहतर नजर आती हैं। हालांकि चंद्रबाबू नायडू लगातार कह रहे हैं कि इन चुनावों में उनकी पार्टी की ही जीत होगी।

  • 5:48 AM (IST)

    आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों के एग्जिट पोल के मुताबिक इस बार चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई वाली टीडीपी को सत्ता बरकरार रखने में मुश्किल हो सकती है। यहां बाजी जगनमोहन रेड्डी की अगुवाई वाली YSR कांग्रेस के हाथ लग सकती है।