A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज BJP ने अरुणाचल और सिक्किम विधानसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

BJP ने अरुणाचल और सिक्किम विधानसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम के विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में सत्ता पर काबिज बीजेपी इस बार सभी 60 सीटों पर अकेले चुनाव में उतर रही है।

<p>bjp</p>- India TV Hindi bjp

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम के विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में सत्ता पर काबिज बीजेपी इस बार सभी 60 सीटों पर अकेले चुनाव में उतर रही है।

इससे पहले बीजेपी ने अरुणाचल प्रदेश की 54 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था। अब बाकी 6 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान भी कर दिया गया है। बीजेपी ने 32 सीटों वाले सिक्किम के लिए भी 12 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। बता दें कि बीजेपी सिक्किम में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के साथ चुनाव लड़ने वाली थी लेकिन एसकेएम ने आखिरी वक्त में गठबंधन से इनकार कर दिया और अकेले चुनाव में उतरने का ऐलान किया।

बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में 60 सीटों वाली विधानसभा के लिए 11 अप्रैल को मतदान होना है वहीं सिक्किम में भी 32 विधानसभा सीटों के लिए मतदान 11 अप्रैल को ही होगा।