A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज अरविंद केजरीवाल ने ऑटोवाले के घर किया भोजन, भगवंत मान भी थे साथ

अरविंद केजरीवाल ने ऑटोवाले के घर किया भोजन, भगवंत मान भी थे साथ

इससे पहले पंजाब चुनाव को ध्यान में रखते हुए अरविंद केजरीवाल ने बड़ी घोषणा की। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार बनने पर पंजाब में सभी व्यस्क महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये दिए जाएंगे।

Arvind Kejriwal have dinner at autowala's house, Bhagwant Mann also accompany him- India TV Hindi Image Source : TWITTER-@AAMAADMIPARTY अरविंद केजरीवाल ने ऑटोवाले के परिवार के साथ डिनर किया। केजरीवाल ऑटोवाले के निमंत्रण पर उसके घर गए।

Highlights

  • मोगा में महिलाओं के साथ संवाद के दौरान ऑटोवाले ने अरविंद केजरीवाल को रात के खाने का न्योता दिया।
  • इससे पहले पंजाब चुनाव को ध्यान में रखते हुए अरविंद केजरीवाल ने बड़ी घोषणा की।
  • केजरीवाल इससे पहले पंजाब में हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का भी वादा कर चुके हैं।

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मोगा पहुंचे आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऑटोवाले के परिवार के साथ डिनर किया। केजरीवाल ऑटोवाले के निमंत्रण पर उसके घर गए। अरविंद केजरीवाल, AAP सांसद भगवंत मान के साथ ऑटो वाले के घर पहुंचे थे। वहां ज़मीन पर बैठकर केजरीवाल ने ऑटो ड्राइवर के साथ भोजन किया। इस दौरान केजरीवाल ने ऑटो वाले के परिवार से बातचीत भी की और उनके साथ फोटो खिंचवाई। मोगा में महिलाओं के साथ संवाद के दौरान ऑटोवाले ने अरविंद केजरीवाल को रात के खाने का न्योता दिया था जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। अरविंद केजरीवाल के साथ भगवंत मान और हरपाल चीमा भी ऑटोवाले के घर पहुंचे।

इससे पहले पंजाब चुनाव को ध्यान में रखते हुए अरविंद केजरीवाल ने बड़ी घोषणा की। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार बनने पर पंजाब में सभी व्यस्क महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये दिए जाएंगे। इसके साथ ही, अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि बुजुर्ग महिलाओं को पेंशन से अलग 1000 रुपये मिलेंगे।

केजरीवाल ने मुफ्त सेवाओं के अपने वादों की सूची में एक और वादा जोड़ते हुए कहा, "अगर हम 2022 में पंजाब में सरकार बनाते हैं, तो हम राज्य की हर उस महिला को, जिसकी उम्र 18 साल से अधिक है, 1000 रुपये प्रति माह देंगे। अगर किसी परिवार में 3 महिला सदस्य हैं तो प्रत्येक को 1000 रुपये मिलेंगे। यह दुनिया का सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम होगा।"

केजरीवाल इससे पहले आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के सत्ता में आने पर पंजाब में हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने, 24 घंटे बिजली आपूर्ति उपलब्ध कराने और सरकारी अस्पतालों में उपचार एवं दवाएं नि:शुल्क मुहैया कराने का भी वादा कर चुके हैं। केजरीवाल दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को पंजाब आए हैं। ‘आप’ के ‘मिशन पंजाब’ के तहत केजरीवाल आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए समर्थन जुटाने के मकसद से अगले एक महीने में राज्य के विभिन्न स्थानों का दौरा करेंगे।