A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेंगे ओवैसी, राजभर के बाद अब शिवपाल से करेंगे मुलाकात

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेंगे ओवैसी, राजभर के बाद अब शिवपाल से करेंगे मुलाकात

ओवैसी ने कहा है कि बिहार में उनकी पार्टी को जीत मिली है और अब बंगाल तथा उत्तर प्रदेश की बारी है। बिहार के बाद असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी के विस्तार के लिए संभावनाएं तलाश रहे हैं

<p>असदुद्दीन ओवैसी 2022 का...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV असदुद्दीन ओवैसी 2022 का उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। 

लखनऊ। हैदराबाद से सांसद और AIMIM पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी 2022 में होने वाला उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। ओवैसी बुधवार को लखनऊ में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर से मुलाकात के बाद यह बयान दिया है। ओवैसी ने कहा है कि उन्होंने राजभर से मुलाकात की है और वे अब शिवपाल यादव से भी मुलाकात करेंगे। ओवैसी ने कहा है कि उनकी पार्टी 2022 का उत्तर प्रदेश विधानसभा  चुनाव लड़ेगी। ओवैसी ने कहा है कि बिहार में उनकी पार्टी को जीत मिली है और अब बंगाल तथा उत्तर प्रदेश की बारी है। बिहार के बाद असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी के विस्तार के लिए संभावनाएं तलाश रहे हैं। 

Image Source : OP Rajbhar Twitterराजभर ने बुधवार को लखनऊ में असदुद्दीन ओवैसी से मुलाकात की है

बिहार में ओवैसी की पार्टी AIMIM का प्रदर्शन अच्छा रहा है और पार्टी के 5 विधायक जीते हैं। बिहार के कई मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में ओवैसी की पार्टी का वोट शेयर बढ़ा है। अब ओवैसी की नजर उत्तर प्रदेश पर है और उत्तर प्रदेश के छोटे दलों से विधानसभा चुनाव के लिए हाथ मिला सकते हैं। ओम प्रकाश राजभर ने पिछले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ हाथ मिलाया था और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री भी बने थे लेकिन बाद में भाजपा उन्होंने भाजपा का साथ छोड़ दिया था।

ओवैसी से पहले दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने भी 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लड़ने का फैसला किया है, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश का चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। केजरीवाल के बयान के बाद अज दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के कई मंत्रियों ने उन्हें दिल्ली और उत्तर प्रदेश के विकास मॉडल की तुलना की है। मनीष सिसोदिया ने कहा है कि वे दिल्ली और उत्तर प्रदेश के शिक्षा मॉडल पर बहस के लिए तैयार हैं।