A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Gohpur Election Results: गोहपुर में बीजेपी के उत्पल बोरा की हुई जीत

Gohpur Election Results: गोहपुर में बीजेपी के उत्पल बोरा की हुई जीत

असम विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद आज वोटों की गिनती खत्म हो चुकी है। गोहपुर सीट पर बीजेपी ने कब्जा जमाया है। इस सीट पर बीजेपी के उत्पल बोरा की जीत हुई है।

<p>Assam Election Results: गोहपुर में...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Assam Election Results: गोहपुर में बीजेपी के उत्पल बोरा आगे या कांग्रेस के रिपुन बोरा? जानिए हर अपडेट  

Gohpur Uttar Seat Result: असम की गोहपुर सीट भारतीय जनता पार्टी के उत्पल बोरा ने बड़े अतंर से जीत हासिल की है। उनके और दूसरे नंबर पर रहे टीएमसी उम्मीदवार रिपुन बोरा के बीच टक्कर मानी जा रही थी लेकिन वोटों की गिनते से साथ ही यह मामला एक तरफा हो गया। उत्पल बोरा ने रिपुन बोरा को 29294 वोटों से हराया है। उत्पल बोरा को 93224 वोट मिले जबकि रिपुन बोरा को 63930 वोट मिले हैं।

बात अगर पिछले विधानसभा चुनावों की करें तो साल 2016 में गोहपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के उत्पल बोरा 85424 वोट हासिल करके विजयी घोषित हुए थे। गोहपुर विधानसभा सीट पर दूसरे नंबर पर कांग्रेस के मोनिका बोरा रहे थे जिन्हें 56489 वोट मिले। इस विधानसभा क्षेत्र से तीसरे नंबर पर NOTA के None Of The Above और चौथे नंबर पर CPI(ML)(L) के Halan Purtti रहे थे।

आपको बता दें कि असम में इस बार का चुनावी मुकाबला बेहद दिलचस्प था। बीजेपी जहां  एक बार फिर से सरकार बनाने का दावा कर रही थी, तो वहीं कांग्रेस फिर से सत्ता छीनने के लिए पूरी ताकत झोंक रही थी। आपको बता दें कि असम में तीन चरणों में चुनाव संपन्न हुए हैं। 27 मार्च को पहले चरण की वोटिंग हुई। 1 अप्रैल को दूसरे चरण में वोट डाले गए थे जबकि  तीसरे और अंतिम चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग हुई।