A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Jalukbari Vidhan Sabha Chunav Result: बीजेपी के हेमंत बिस्वा सरमा ने पांचवीं बार चुनाव जीता

Jalukbari Vidhan Sabha Chunav Result: बीजेपी के हेमंत बिस्वा सरमा ने पांचवीं बार चुनाव जीता

असम के वरिष्ठ मंत्री एवं भाजपा नेता हिमंत बिस्व सरमा ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के रोमेन चंद्र बोरठाकुर को रविवार को 1,01,911 मतों के अंतर से हराकर जालुकबारी सीट पर कब्जा बरकरार रखा है।

<p>Assam Election Results: जालुकबरी पर...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Assam Election Results: जालुकबरी पर फिर कब्जा जमाएंगे बीजेपी के हेमंत बिस्वा सरमा ? जानिए हर अपडेट

Jalukbari Uttar Seat Result: असम के वरिष्ठ मंत्री एवं भाजपा नेता हिमंत बिस्व सरमा ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के रोमेन चंद्र बोरठाकुर को रविवार को 1,01,911 मतों के अंतर से हराकर जालुकबारी सीट पर कब्जा बरकरार रखा है। निवर्तमान राज्य सरकार में सरमा के पास शिक्षा, स्वास्थ्य, वित्त एवं लोक निर्माण विभाग थे। सरमा ने भाजपा के पक्ष में वोट देने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया और कहा कि सत्ताविरोधी भावना को परास्त करके सत्ता कायम रखना किसी भी दल के लिए उपलब्धि है।

बात अगर पिछले विधानसभा चुनावों की करें तो साल 2016 में सरमा ने कांग्रेस उम्मीदवार निरेन डेका को हराया था। सरमा को कुल 76.62 फीसद वोट मिले थे। जालुकबारी विधानसभा क्षेत्र कामरूप जिले में पड़ता है और यह गुवाहाटी लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। पिछले चुनाव में इस विधानसभा क्षेत्र में कुल 181941 वोटर्स थे। पिछले चुनाव में कुल 84.92 परसेंट वोटिंग हुई थी। 2016 के चुनाव में हेमंत बिस्व सरमा ने जीत दर्ज की थी, जबकि 2011 में कांग्रेस उम्मीदवार अकोन बोरा ने असम गण परिषद् उम्मीदवार अतुल बोरा को हराया था। अकोन बोरा को 83,096 वोट मिले थे।

आपको बता दें कि असम में इस बार का चुनावी मुकाबला बेहद दिलचस्प है। बीजेपी जहां  एक बार फिर से सरकार बनाने का दावा कर रही है, तो वहीं कांग्रेस फिर से सत्ता छीनने के लिए पूरी ताकत झोंक रही है। आपको बता दें कि असम में तीन चरणों में चुनाव संपन्न हुए हैं। 27 मार्च को पहले चरण की वोटिंग हुई। 1 अप्रैल को दूसरे चरण में वोट डाले गए थे जबकि  तीसरे और अंतिम चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग हुई।