A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज बंगाल चुनाव: ममता बनर्जी ने कहा, राम ने देवी दुर्गा की पूजा की क्योंकि वह उनसे अधिक श्रेष्ठ हैं

बंगाल चुनाव: ममता बनर्जी ने कहा, राम ने देवी दुर्गा की पूजा की क्योंकि वह उनसे अधिक श्रेष्ठ हैं

ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में सभी धर्मों और जातियों के लोगों के विकास के लिए काम करती है, जबकि भाजपा धर्म के आधार पर लोगों को बांटने का काम करती है।

Bengal polls Mamata Banerjee, Bengal elections Mamata Banerjee, Bengal chunav Mamata- India TV Hindi Image Source : PTI पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार ने राज्य में दुर्गा पूजा करनेवाले प्रत्येक क्लब को 50-50 हजार रुपये की मदद दी।

लालगढ़: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह दावा करते हुए कि वह भारतीय जनता पार्टी लोगों को ‘जय सियाराम’ नहीं कहने देगी, बुधवार को कहा कि भगवान राम ने देवी दुर्गा की पूजा की थी क्योंकि वह राम से अधिक श्रेष्ठ हैं। सूबे के झाड़ग्राम जिले के लालगढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने दावा किया कि बीजेपी ‘मारंग बुरु’ का नाम नहीं लेने देगी जिन्हें संथाल लोग शक्ति का सर्वोच्च स्रोत मानते हैं, लेकिन वह ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाएगी।

‘आप अपने धर्म का पालन नहीं कर पाएंगे’
बनर्जी ने कहा, ‘वे (भाजपा) कह रहे हैं कि आप अपने धर्म का पालन नहीं कर पाएंगे, आपको जय श्रीराम कहना होगा।’ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा, ‘आप जय सियाराम नहीं कह पाएंगे। राम ने (रामायण) में देवी दुर्गा की पूजा की। मां दुर्गा राम से अधिक श्रेष्ठ हैं, इसीलिए उन्होंने मां दुर्गा की पूजा की।’ बता दें कि बीजेपी के फायरब्रांड नेता एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को एक चुनाव रैली में कहा था कि बनर्जी ‘जय श्रीराम’ के नारे से नाराज हो जाती हैं, लेकिन अब उन्होंने मंदिर जाना शुरू कर दिया है और चंडी पाठ भी करने लगी हैं।

‘बीजेपी लोगों को बांटने का काम करती है’
भगवा दल के इस आरोप पर कि तृणमूल कांग्रेस की सरकार ने दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन में बाधाएं उत्पन्न कीं, बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार ने राज्य में दुर्गा पूजा करनेवाले प्रत्येक क्लब को 50-50 हजार रुपये की मदद दी। बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार के आरोप लगाते हुए बनर्जी ने कहा कि भगवा दल दुर्योधन और दुशासन की पार्टी है। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में सभी धर्मों और जातियों के लोगों के विकास के लिए काम करती है, जबकि भाजपा धर्म के आधार पर लोगों को बांटने का काम करती है।