A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज बंगाल में BJP ने किसे-किसे दिया टिकट? ये है 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

बंगाल में BJP ने किसे-किसे दिया टिकट? ये है 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है।

<p>बंगाल में BJP ने जारी की...- India TV Hindi बंगाल में BJP ने जारी की 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानिए किसे-किसे मिला टिकट

कोलकाता/नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। भाजपा में पार्टी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 57 उम्मीदवारों के नाम हैं। भाजपा ने शनिवार शाम को यह लिस्ट जारी की है।

लिस्ट के अनुसार, खेजरी से शांतनु प्रमाणिक, रामनगर से सुरेश नायक, गोपीवल्लभपुर से संदीप महतो, खड़गपुर से तपन घुइया, बलरामपुर से बलेश्वर महतो और नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी को टिकट दिया गया है। इनके अलावा पुरुलिया से सुदीप मुखर्जी और रानीबाग से खुदीराम टुडू को भी टिकट दिया गया है।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने शनिवार को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पहले और दूसरे चरण के लिए कुल 57 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। क्रिकेटर से नेता बने अशोक डिंडा को भी बीजेपी ने टिकट दिया गया है।

BJP उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Image Source : BJPबंगाल में BJP ने 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की।

Image Source : BJPबंगाल में BJP ने 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की।

Image Source : BJPबंगाल में BJP ने 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की।

Image Source : BJPबंगाल में BJP ने 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की।

TMC जारी कर चुकी है 291 उम्मीदवारों के नाम

इससे पहले कल (शुक्रवार) तृणमूल कांग्रेस ने 291 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। साथ ही कांग्रेस, लेफ्ट और आइएसएफ गठबंधन ने भी 60 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था।

आठ चरणों में होंगे चुनाव

गौरतलब है कि बंगाल में 27 मार्च को पहले चरण, 1 अप्रैल को दूसरे चरण का, 6 अप्रैल को तीसरे चरण, 10 अप्रैल को चौथे चरण, 17 अप्रैल को पांचवे चरण की वोटिंग होगी। छठे चरण की वोटिंग 22 अप्रैल को, सातवें चरण की वोटिंग 26 अप्रैल को और आखिरी यानी आठवें चरण की वोटिंग 29 अप्रैल को होगी।

बंगाल में प्रति विधानसभा खर्च की लिमिट 30.8 लाख रुपए है। पश्चिम बंगाल में इस बार 101916 पोलिंग स्टेशन होंगे जो पिछले चुनाव के मुकाबले 35 प्रतिशत ज्यादा हैं। पश्चिम बंगाल में एक लाख से ज्यादा मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे। कोरोना को देखते हुए सभी राज्यों में मतदान केंद्र बढ़ाए गए हैं। इसके अलावा मतदान का समय भी एक घंटा बढ़ाया गया है।