A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज विधानसभा उपचुनाव: पूर्व कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर को बीजेपी ने दिया टिकट

विधानसभा उपचुनाव: पूर्व कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर को बीजेपी ने दिया टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को देश के विभिन्न राज्यों में 38 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए 38 उम्मीदवारों के नामों की रविवार को घोषणा की।

For Gujarat bypolls, BJP fields Alpesh Thakor from Radhanpur | Facebook- India TV Hindi For Gujarat bypolls, BJP fields Alpesh Thakor from Radhanpur | Facebook

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को देश के विभिन्न राज्यों में 38 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए 38 उम्मीदवारों के नामों की रविवार को घोषणा की। इन सीटों पर महाराष्ट्र एवं हरियाणा विधानसभा चुनावों के साथ ही 21 अक्टूबर को उपचुनाव होने वाले हैं। पार्टी ने गुजरात उपचुनाव में कांग्रेस के पूर्व विधायक अल्पेश ठाकोर को मैदान में उतारने का फैसला किया है। 2017 में कांग्रेस के टिकट पर चुने गए ठाकोर ने बीजेपी में शामिल होने के लिए विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया था।

राधनपुर से चुनाव लड़ेंगे अल्पेश
अल्पेश ठाकोर राधनपुर से चुनाव लड़ेंगे। आपको बता दें कि उन्होंने इसी सीट पर पिछले चुनावों में कांग्रेस के टिकट पर जीत हासिल की थी। कांग्रेस छोड़ चुके एक और नेता धवलसिंह नरेंद्रसिंह जाला बीजेपी के टिकट पर बायद से चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने इन नामों को अंतिम रूप दिया। इन 38 सीटों में से 10 सीटें उत्तर प्रदेश, 6 सीटें गुजरात, 5 सीटें केरल, 4 सीटें असम, 2-2 सीटें हिमाचल प्रदेश, पंजाब और सिक्किम तथा एक-एक सीट बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मेघालय, ओडिशा, राजस्थान और तेलंगाना से है।

गुजरात उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार:

देश के विभिन्न राज्यों में होने वाले उपचुनावों में बीजेपी के उम्मीदवार:

51 सीटों पर होने हैं उपचुनाव
आपको बता दें कि देश के विभिन्न राज्यों की 51 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव होने वाले हैं। इसी दिन हरियाणा और महाराष्ट्र में भी राज्य विधानसभा चुनाव होने हैं और वोटों की गितनी 24 अक्टूबर को होगी। महाराष्ट्र में जहां बीजेपी के नेतृत्व में गठबंधन सरकार है, वहीं हरियाणा में पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी शेष सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा जल्द करेगी।