A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज तमिलनाडु में BJP ने खुशबू सुंदर पर खेला दांव, थाउजेंड लाइट्स विधानसभा सीट से उतारा

तमिलनाडु में BJP ने खुशबू सुंदर पर खेला दांव, थाउजेंड लाइट्स विधानसभा सीट से उतारा

भारतीय जनता पार्टी ने तमिलनाडु में खुशबू सुंदर पर दांव खेला है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भाजपा ने खुशबू सुंदर को तमिलनाडु की थाउजेंड लाइट्स विधानसभा सीट चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है।

तमिलनाडु में BJP ने खुशबू सुंदर पर खेला दांव, थाउजेंड लाइट्स विधानसभा सीट से उतारा- India TV Hindi Image Source : TWITTER तमिलनाडु में BJP ने खुशबू सुंदर पर खेला दांव, थाउजेंड लाइट्स विधानसभा सीट से उतारा

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए 18 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जिन 18 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई गई है, उनमें फिल्म अभिनेत्री खुशबू सुंदर का भी नाम है। भाजपा ने खुशबू सुंदर पर दांव खेला है। सूत्रों के अनुसार, खुशबू सुंदर को तमिलनाडु की थाउजेंड लाइट्स विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया गया है। फिलहाल, इस संबंध में आधिकारी घोषणा होनी बाकि है।

गौरतलब है कि खुशबू सुंदर ने एक्टर, प्रोड्यूसर और पॉलिटिशियन हैं। उन्होंने 2020 में भाजपा ज्वाइन की थी। वह इससे पहले कांग्रेस में थीं। उन्हें दक्षिण भारत में कांग्रेस के चर्चित चेहरों के रूप में देखा जाता था। लेकिन, 2020 में उन्होंने कांग्रेस का साथ छोड़कर कमल का दामन थाम लिया था। वह कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता भी थीं। भाजपा ज्वाइन करते ही कांग्रेस ने उन्हें इस पद से हटा दिया था। तभी से वह भाजपा के साथ जुड़ी हैं। अब उन्हें थाउजेंड लाइट्स विधानसभा सीट चुनावी मैदान में उतारा जा रहा है।

उन्होंने साल 2010 में राजनीति में एंट्री की थी। सबसे पहले वह डीएमके के साथ जुड़ी थीं। फिर करीब चार साल बाद उन्होंने डीएमके छोड़ी और उसी साल 2014 में सोनिया गांधी से मिलने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गईं और फिर 2020 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आ गईं। उनका असली नाम नखत खान है। इस बात को बहुत कम लोग ही जानते हैं। हालांकि, नाम बदलने को लेकर अक्सर उन्हें ट्रोल किया जाता रहा है।

उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में की थी। उनकी पहली फिल्म 'द बर्निंग ट्रेन' (1980) थी, जिसमें उन्होंने एक बाल कलाकार के रूप में काम किया था। इसके बाद 'नसीब', 'लावारिस', 'कालिया', 'दर्द का रिश्ता' और बेमिसाल जैसी हिंदी फिल्मों में भी वह बाल कलाकार के रूप में नजर आई थीं। बाद में, 1985 में, उन्होंने 'जानू' में जैकी श्रॉफ के साथ भी अभिनय किया था। खुशबू सुंदर करीब 200 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

गौरतलब है कि खुशबू सुंदर को जिस थाउजेंड लाइट्स विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा जा रहा है, वह तमिलनाडु की महत्वपूर्ण विधानसभा सीटों में से एक मानी जाती है। यह चेन्नई जिले में आती है। 2016 में यहां द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) ने जीत हासिल की थी। DMK उम्मीदवार कुका सेल्वम ने अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के वलारमथी बी. को 8829 वोटों के अंतर से हराया था।