A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज पणजी विधानसभा से पर्रिकर के पुत्र को टिकट देने पर BJP ने साधा मौन

पणजी विधानसभा से पर्रिकर के पुत्र को टिकट देने पर BJP ने साधा मौन

गोवा के मुख्यमंत्री रहे मनोहर पर्रिकर के निधन से रिक्त पणजी विधानसभा सीट पर 19 मई को प्रस्तावित उपचुनाव में उनके पुत्र उत्पल पर्रिकर को सत्तारूढ़ भाजपा से टिकट मिलने की प्रबल संभावनाओं के बीच पार्टी ने बृहस्पतिवार को कहा इस सीट के लिए ‘‘कुछ नामों’’ पर चर्चा की गई है।

<p>BJP mum on fielding Parrikar's son for Panaji Assembly...- India TV Hindi BJP mum on fielding Parrikar's son for Panaji Assembly bypoll

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री रहे मनोहर पर्रिकर के निधन से रिक्त पणजी विधानसभा सीट पर 19 मई को प्रस्तावित उपचुनाव में उनके पुत्र उत्पल पर्रिकर को सत्तारूढ़ भाजपा से टिकट मिलने की प्रबल संभावनाओं के बीच पार्टी ने बृहस्पतिवार को कहा इस सीट के लिए ‘‘कुछ नामों’’ पर चर्चा की गई है।

भाजपा की गोवा इकाई के प्रवक्ता दामोदर नाइक ने बताया, ‘‘भाजपा पणजी उपचुनाव की तैयारी कर रही है और प्रत्याशी का चयन शीघ्र किया जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि संभावित प्रत्याशियों की तालिका तैयार कर ली गई है और अंतिम नाम पर मोहर पार्टी की चयन समिति एवं संसदीय बोर्ड लगाएगा। उत्पल पर्रिकर के नाम को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि कुछ नामों पर चर्चा हुई है और जल्द ही इसके बारे में बता दिया जाएगा।

उत्पल (38) अमेरिका से परास्नातक और पेशे से व्यापारी हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मूल रूप से, भाजपा ने कहा है कि मुझे पार्टी के उम्मीदवार श्रीपाद नाइक के समर्थन में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करना चाहिए। मैं नाइक के प्रचार के लिए पणजी विधानसभा क्षेत्र में जा रहा हूं।’’

यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी भाजपा के टिकट पर पणजी उपचुनाव लड़ने में दिलचस्पी होगी, तो उन्होंने कहा, "जैसा कि मैंने कहा, अभी मैं लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहा हूं। मैं वर्तमान में जीता हूं।" सूत्रों के अनुसार, राज्य भाजपा के महासचिव सतीश धोंड ने हाल ही में उत्पल पर्रिकर से मुलाकात की थी।

मनोहर पर्रिकर का 17 मार्च को निधन हो गया था।