A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज क्या यही 'खेला होबे' है... टेप में अभिषेक बनर्जी के कथित जिक्र पर BJP ने ममता पर साधा निशाना

क्या यही 'खेला होबे' है... टेप में अभिषेक बनर्जी के कथित जिक्र पर BJP ने ममता पर साधा निशाना

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान कोल तस्करी केस से जुड़ा एक सनसनीखेज ऑडियो टेप सामने आने के बाद बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है।

Gaurav Bhatia, Spokesperson of BJP- India TV Hindi Image Source : @BJP4INDIA Gaurav Bhatia, Spokesperson of BJP

पश्चिम बंगाल चुनाव के बीच ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को लेकर सामने आए ऑडियो टेप पर बीजेपी ने ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोला है। बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए शनिवार को कहा कि ऑडियो टेप के तथ्य चिंताजनक हैं। ये टेप दर्शाता है कि ममता बनर्जी की आंख के नीचे कैसे भ्रष्टाचार, कटमनी और सिंडिकेट का खेल सरकारी महकमे को साथ चल रहा है। विनय मिश्रा उगाही एजेंट बनकर सबसे उगाही कर रहे हैं। उगाही का स्कैंडल 900 से 1 हजार करोड़ का है। टेप से पता चलता है कि उगाही का टारगेट दिया जा रहा है। लगता है ममता दीदी ने भ्रष्टाचार का शो-रूम और होम स्टोर खोल रखा है। बंगाल में हर चीज का एक रेट चार्ट है। बीजेपी ने कहा कि ममता जी क्या यही 'खेला होबे' है। 

जानिए टेप में क्या कुछ कहा गया है

बता दें कि, पश्चिम बंगाल में चल रहे भ्रष्टाचार को लेकर एक ऑडियो टेप सामने आया है, जिसमें ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) का भी नाम आ रहा है। ऑडियो टेप में कोल तस्करी केस के आरोपी अनूप मांझी के करीबी गणेश बागड़िया और एक सरकारी अफसर के बीच बातचीत का दावा किया जा रहा है।  टेप में दोनों की बातचीत में अभिषेक बनर्जी तक हर महीने 35 करोड़ रुपए पहुंचाने का दावा किया जा रहा है। कोल माफिया से हर महीने 35 करोड़ रुपए विनय मिश्र के जरिए अभिषेक बनर्जी तक पहुंचाने का दावा किया जा रहा है। ये पैसा कोल माफिया से विनय मिश्र के ज़रिए अभिषेक बनर्जी तक पहुंचाने की बात टेप में किये जाने का दावा है। टेप में जो बातचीत है उसमें कहा जा रहा है अभिषेक बनर्जी को पहले 15 से 20 करोड़ हर महीने पहुंचता था लेकिन अब हर महीने 35 करोड़ रुपए पहुंचाएं जा रहे हैं। ऑडियो टेप में सिंडिकेट का जिक्र किया गया है। टेप में बंगाल में हर काम में सिंडिकेट को पैसे दने का जिक्र किया गया है। टेप में रिश्वत को पॉलिटिकल बॉस तक पहुंचाने का भी जिक्र किया गया है। हालांकि, इंडिया टीवी इस ऑडियो टेप की पुष्टि नहीं करता है।

ममता बनर्जी धृतराष्ट्र की तरह बैठी हुई हैं- टेप

इस टेप के बाद बंगाल में भ्रष्टाचार को लेकर सीधे-सीधे उंगलियां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी पर उठ रही हैं। इसके अलावा एक अन्य ऑडियो क्लिप भी सामने आई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि ममता बनर्जी धृतराष्ट्र की तरह बैठी हुई हैं और उनके सारे फैसले अभिषेक बनर्जी ले रहे हैं। इसी वजह से टीएमसी के कई नेता पार्टी छोड़कर जा चुके हैं या फिर जाने वाले हैं। इस ऑडियो में गणेश बागरिया की आवाज भी आ रही है। आखिरी क्लिप में गणेश ने कहा कि अभिषेक बनर्जी के बेहद खास विनय मिश्रा ने सीधे-सीधे एक्साइज कमिश्नर से पैसे मांगे। इतना ही नहीं अभिषेक बनर्जी ने कोयला खदान मालिकों से भी सीधे-सीधे पैसे मांगे।  हालांकि, इंडिया टीवी इस तरह के किसी भी ऑडियो टेप की पुष्टि नहीं करता है।