A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज यूपी चुनाव 2022: चुनाव से 6 महीने पहले ओपिनियन पोल दिखाने पर प्रतिबंध लगाने की मांग, BSP ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

यूपी चुनाव 2022: चुनाव से 6 महीने पहले ओपिनियन पोल दिखाने पर प्रतिबंध लगाने की मांग, BSP ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने चुनाव आयोग को लिखे लेटर में मांग की है कि विधानसभा चुनाव से 6 महीने पहले तक मीडिया में दिखाए जाने वाले ओपिनियन पोल्स पर प्रतिबंध लगाया जाए। 

चुनाव से 6 महीने पहले ओपिनियन पोल दिखाने पर प्रतिबंध लगाने की मांग, BSP ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र - India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO चुनाव से 6 महीने पहले ओपिनियन पोल दिखाने पर प्रतिबंध लगाने की मांग, BSP ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र 

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के महासचिव संतीश चन्द्र मिश्रा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर विधानसभा चुनाव से 6 महीने पहले से मीडिया में दिखाए जाने वाले ओपिनियन पोल पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। बता दें कि, उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में अगले साल यानी 2022 की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। यूपी का चुनाव सभी राज्यों के मुकाहले काफी अहम माना जा रहा है। 

बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने चुनाव आयोग को लिखे लेटर में मांग की है कि विधानसभा चुनाव से 6 महीने पहले तक मीडिया में दिखाए जाने वाले ओपिनियन पोल्स पर प्रतिबंध लगाया जाए। गौरतलब है कि, विभिन्न टीवी चैनल्स चुनाव के कुछ महीने पहले से ओपिनियन पोल दिखाते हैं, जिसमें बताया जाता है कि चुनाव में किस दल को कितनी सीटें मिल सकती हैं। हालांकि, चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद से अंतिम दिन की वोटिंग तक चुनावी सर्वों पर रोक लगी हुई है। इसके बाद चैनल्स और एजेंसियां सर्वे के आधार पर एग्जिट पोल्स का प्रसारण करती हैं।