A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Karnataka By Election Results 2019: कांग्रेस पार्टी ने स्वीकार की हार, बोली-दलबदलूओं को जनता ने स्वीकारा

Karnataka By Election Results 2019: कांग्रेस पार्टी ने स्वीकार की हार, बोली-दलबदलूओं को जनता ने स्वीकारा

Karnataka By Election Results 2019: कर्नाटक के उप चुनाव नतीजों में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पार्टी ने अपनी हार स्वीकार कर ली है।

Congress accepted defeat in Karnataka By Elections 2019- India TV Hindi Image Source : TWITTER Congress accepted defeat in Karnataka By Elections 2019

Karnataka By Election Results 2019: कर्नाटक के उप चुनाव नतीजों में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पार्टी ने अपनी हार स्वीकार कर ली है। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता डी के शिवकुमार ने कहा है कि 15 विधानसभा सीटों पर मतदाताओं का जनादेश मानना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जनता ने दल बदलू नेताओं को स्वीकार किया है और हम अपनी हार स्वीकार करते हैं, डी के शिवकुमार ने यह भी कहा कि इस हार से उनकी पार्टी को हतोस्ताहित होने की जरूरत नहीं है। कर्नाटक में मौजूदा भाजपा सरकार से पहले बनी कांग्रेस जेडीएस सरकार में डी के शिवकुमार ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

कर्नाटक उप चुनावों के ताजा रुझान के मुताबिक जिन 15 सीटों पर उप चुनाव हुआ है उनपर जो वोटों की गिनती चल रही है उसमें अधिकतर सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं और ज्यादातर प्रत्याशी बड़ी बढ़त ले चुके हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक सुबह 10.45 बजे तक 15 सीटों में से 12 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं जबकि कांग्रेस के प्रत्याशी 2 सीटों पर और एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी आगे है।

उप चुनाव में कर्नाटक के दिग्गज नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा की पार्टी जनता दल सेक्यूलर का खाता भी खुलता नजर नहीं आ रहा है। सुबह 10.45 बजे तक के रुझानों में जनता दल सेक्यूलर को 15 में से एक भी सीट मिलती नजर नहीं आ रही है। मौजूदा भाजपा सरकार से पहले कांग्रेस और जनता दल सेक्यूलर ने मिलकर जो सरकार बनाई थी उसमें एच डी देवेगौड़ा के बेटे एच डी कुमारस्वामी मुख्यमंत्री थे।