A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Dharamshala Vidhan sabha Chunav Results: बीजेपी के विशाल नेहरिया ने 6673 वोटों से मारी बाजी

Dharamshala Vidhan sabha Chunav Results: बीजेपी के विशाल नेहरिया ने 6673 वोटों से मारी बाजी

धर्मशाला विधानसभा सीट पर सात उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं लेकिन मुख्य मुकाबला भाजपा उम्मीदवार विशाल नेहरिया और कांग्रेस प्रत्याशी विजय इंद्र कर्ण के बीच है।

Dharamshala Assembly Results Live Updates- India TV Hindi Dharamshala Assembly Results Live Updates

हिमाचल की धर्मशाला सीट पर बीजेपी के विशाल नेहरिया ने 6673 वोटों से बाजी मारकर अपना परचम लहरा दिया है। उन्होंने निर्दलिया राकेश कुमार को मात दी है जो 16724 वोटों के साथ उन्हें टक्कर दे रहे थे। बता दें, विशाल को 23397 वोट पड़े हैं। कांग्रेस के विजय इंदर करन 8189 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रहे।

हिमाचल की धर्मशाला सीट पर 20884 वोटों के साथ भाजपा के विशाल नेहरिया सबसे आगे चल रहे हैं। इस समय उन्हें टक्कर देने के लिए निर्दलिय राकेश कुमार नजर आ रहे हैं जिनके नाम 14500 वोट है। जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार विजय इंदर करन को 7804 ही वोट मिले हैं।

हिमाचल प्रदेश की दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों का आज परिणाम आएगा। धर्मशाला और पच्छाद विधानसभा सीट पर मतगणना जारी है। बात धर्मशाला विधानसभा सीट की करें तो यहां मुख्य मुकाबला भाजपा उम्मीदवार विशाल नेहरिया और कांग्रेस प्रत्याशी विजय इंद्र कर्ण के बीच है।

चुनावी मैदान में कौन-कौन हैं?

विशाल नैहरिया: भाजपा  
विजय इंद्र कर्ण: कांग्रेस 
राकेश चौधरी: निर्दलीय प्रत्याशी
पुनीश पाधा: निर्दलीय प्रत्याशी
डॉ मनोहर लाल धीमान: निर्दलीय प्रत्याशी
सुभाष चन्द शुक्ला: निर्दलीय प्रत्याशी 
निशा कटोच: निर्दलीय प्रत्याशी

धर्मशाला पर बीजेपी का रहा दबदबा

धर्मशाला विधानसभा सीट पर भाजपा का दबदबा रहा है। 2017 विधानसभा चुनावों में भी यहां से भाजपा प्रत्याशी ने ही जीत हासिल की थी। 2017 में यहां से भाजपा के किशन कपूर कांगड़ा ने चुनाव जीता था लेकिन फिर 2019 लोकसभा चुनाव में उनके सांसद चुने जाने पर यह सीट खाली हो गई थी।

मतदाताओं की संख्या

बता दें कि धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में कुल 82128 मतदाता हैं, जिसमें से 41053 पुरुष और 40100 महिला मतदाता हैं। सर्विस वोटरों में पुरुषों की संख्या 932 और महिलाओं की संख्या 43 है।