A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज 'गंगा यात्रा' के दौरान प्रियंका ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- देश किसी की जागीर नहीं, सरकार गिने-चुने लोगों के लिए काम कर रही हैं

'गंगा यात्रा' के दौरान प्रियंका ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- देश किसी की जागीर नहीं, सरकार गिने-चुने लोगों के लिए काम कर रही हैं

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर प्रियंका के प्रयागराज से वाराणसी नदी मार्ग द्वारा मोटरबोट से सफर करने की अनुमति मांगी थी।

Priyanka Gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI Priyanka Gandhi

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 18 मार्च से प्रयागराज से नौका के जरिए ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा’ की शुरुआत हो गई है। इसका समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में होगा। प्रियंका उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के आधार को मजबूत करने और लोकसभा चुनाव में अच्छे नतीजे की कोशिश में जुटी हुई हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर प्रियंका के प्रयागराज से वाराणसी नदी मार्ग द्वारा मोटरबोट से सफर करने की अनुमति मांगी थी।

यात्रा की शुरुआत से पहले प्रियंका ने प्रयागराज में स्थित बड़े हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की। हनुमान मंदिर में दर्शन करने के बाद प्रिंयका गांधी त्रिवेणी संगम पहुंचीं जहां उन्होंने गंगा पूजा की। इससे पहले कांग्रेस की तरफ से जानकारी दी गई थी कि प्रियंका अपनी 3 दिन की यात्रा में करीब 140 किलोमीटर का सफर तय करेंगी और इस दौरान विभिन्न स्थानों पर वह कार्यकर्ताओं और समाज के अलग-अलग वर्गों के लोगों से मुलाकात करेंगी।

मुख्य अपडेट-

04:07 PM: 

03:51 PM: देश किसी की जागीर नहीं, सरकार गिने चुने लोगों के लिए काम कर रही है: प्रियंका गांधी

03:50 PM: राहुल ने मुझे राननीति बदलने की जिम्मेदारी सौंपी है। नाम से पहले पहले चौकीदार लगाने पर प्रीयंका का तंज कहा- किसान चौकीदार नही रखता, उनका कोई चौकीदार नहीं: प्रियंका गांधी

01:32 PM: प्रियंका गांधी ने 'गंगा यात्रा' के दौरान बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, किसानों का कोई चौकीदार नहीं है, अमीरों के चौकीदार हैं।

11:49 AM: प्रियंका गांधी की गंगा यात्रा शुरू, प्रयागराज से काशी तक जाएंगी। स्टीमर पर सवार हैं प्रियंका गांधी। तीन दिन में खत्म होगा सफर।

11:44 AM: बोट यात्रा शुरू करने के बाद पूछे गए एक सवाल के जवाब में प्रियंका ने इंडिया टीवी से कहा, गंगा मैया उदार हैं।

10:35 AM: हनुमान मंदिर में दर्शन करने के बाद प्रिंयका गांधी त्रिवेणी संगम पहुंचीं। आज उनकी 3 दिन की गंगा यात्रा शुरू होनेवाली है। वह प्रयागराज से वाराणसी के अस्सी घाट तक जाएंगी।

10:07 AM: प्रियंका गांधी ने मनइया के बड़े हनुमान मंदिर में दर्शन किया। बड़े हनुमान का यह मंदिर प्रयागराज में है।

08:11 AM: प्रयागराज के मानिया घाट पर चल रहीं तैयारियां। प्रियंका गांधी आज यहीं से अपनी 140 किलोमीटर लंबी गंगा यात्रा की शुरुआत करेंगी। वह प्रयागराज से वाराणसी के अस्सी घाट तक जाएंगी।

07:54 AM: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी प्रयागराज के लिए निकल चुकी हैं। यहां से उनकी तीन दिन की गंगा यात्रा शुरू होगी। इसमें वह प्रयागराज से स्टीमर में बैठकर वाराणसी के अस्सी घाट तक जाएंगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रियंका के लिए 19 मार्च की शाम को वाराणसी के मशहूर अस्सी घाट पर एक स्वागत समारोह भी रखा गया है और वह 20 मार्च को दिल्ली रवाना होने से पहले काशी विश्वनाथ के दर्शन भी करेंगी।


गौरतलब है कि 23 जनवरी को कांग्रेस की महासचिव-प्रभारी नियुक्त होने के बाद से प्रियंका पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से लगातार मुलाकात कर रही हैं। प्रियंका के सामने उत्तर प्रदेश में अपना जनाधार खो चुकी कांग्रेस को फिर से खड़ा करने की चुनौती है। यात्रा शुरू करने से पहले प्रियंका ने रविवार को उत्तर प्रदेश की जनता को एक खुला खत भी लिखा। उन्होंने खत में कहा, 'उत्तर प्रदेश के लोगों से मेरा नाता बहुत पुराना है। आज कांग्रेस पार्टी की सिपाही के रूप में मेरी जिम्मेदारी आपके सबके साथ मिलकर उत्तर प्रदेश की राजनीति को बदलने की है।'