A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का शानदार प्रदर्शन, विपक्षी नेताओं ने राहुल के नेतृत्व को सराहा

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का शानदार प्रदर्शन, विपक्षी नेताओं ने राहुल के नेतृत्व को सराहा

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में कई प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व की सराहना की और कहा कि ‘राष्ट्रीय क्षितिज’ पर वह तेजी से उभर रहे हैं।

Rahul Gandhi - India TV Hindi Rahul Gandhi 

नयी दिल्ली: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में कई प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व की सराहना की और कहा कि ‘राष्ट्रीय क्षितिज’ पर वह तेजी से उभर रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन का श्रेय राहुल गांधी को देते हुए कहा कि जनता ने कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में भरोसा जताया है।

राजस्थान कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा, ‘‘आज के ही दिन एक साल पहले राहुल गांधी जी कांग्रेस अध्यक्ष बने थे।’’राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता डीपी त्रिपाठी ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘देश की सबसे प्रमुख विपक्षी पार्टी के नेता के तौर पर राहुल गांधी राष्ट्रीय क्षितिज पर उभर रहे हैं।’
 
राष्ट्रीय जनता दल के नेता मनोज झा ने राहुल गांधी और कांग्रेस की सराहना करते हुए कहा, ‘‘यह अवाम के सरोकारों की जीत है। आज अहंकार और सत्ता के गुरुर की हार हुई है। भाजपा के लोग जिस तरह के अहंकार में डूबे हुए हैं और ऐसे में जनता ने संदेश दिया है कि जनसरोकार की बात करो, नहीं तो दफा हो जाओ।’’ मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के शुरुआती रुझानों के मुताबिक कांग्रेस तीनों राज्यों में सरकार बनाने की स्थिति की तरफ बढ़ रही है।