A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज उत्तराखंड चुनावों पर नजर जमाए केजरीवाल ने पूछा- दिल्ली की तरह क्यों नहीं मिल सकती मुफ्त बिजली

उत्तराखंड चुनावों पर नजर जमाए केजरीवाल ने पूछा- दिल्ली की तरह क्यों नहीं मिल सकती मुफ्त बिजली

उत्तराखंड में चुनाव के मद्देनजर अपने दौरे से एक दिन पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को लोगों से पूछा कि बिजली का उत्पादन करने वाले पर्वतीय राज्य के लोगों को राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों की तरफ मुफ्त में बिजली क्यों नहीं मिल सकती।

<p>उत्तराखंड चुनावों पर...- India TV Hindi Image Source : PTI उत्तराखंड चुनावों पर नजर जमाए केजरीवाल ने पूछा- दिल्ली की तरह क्यों नहीं मिल सकती मुफ्त बिजली

नई दिल्ली: उत्तराखंड में चुनाव के मद्देनजर अपने दौरे से एक दिन पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को लोगों से पूछा कि बिजली का उत्पादन करने वाले पर्वतीय राज्य के लोगों को राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों की तरफ मुफ्त में बिजली क्यों नहीं मिल सकती।

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक रविवार को देहरादून की यात्रा करेंगे। पार्टी ने राज्य में अगले साल निर्धारित विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, “उत्तराखंड बिजली का उत्पादन करता है और इसे अन्य राज्यों को बेचता भी है। फिर, उत्तराखंड के लोगों के लिए बिजली इतनी महंगी क्यों है? दिल्ली अपने बूते बिजली नहीं पैदा करती है और दूसरे राज्यों से खरीदती है, बावजूद इसके दिल्ली में बिजली मुफ्त है। उत्तराखंड के लोगों को मुफ्त में बिजली नहीं मिलनी चाहिए? कल देहरादून में आपसे मिलता हूं।”