A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Govindnagar Assembly Results: गोविंदनगर विधानसभा सीट से भाजपा के सुरेंद्र मैथानी विजयी

Govindnagar Assembly Results: गोविंदनगर विधानसभा सीट से भाजपा के सुरेंद्र मैथानी विजयी

उत्तर प्रदेश की गोविंदनगर विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव के लिए वोटों की गिनती का काम थोड़ी देर में शुरु होने जा रहा है।

Govindnagar Assembly Results- India TV Hindi Govindnagar Assembly Results

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर में स्थित गोविंदनगर विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव के लिए वोटों की गिनती का काम थोड़ी देर में शुरु होने जा रहा है, इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने इस बार सुरेंद्र मैथानी पर दांव लगाया है जबकि कांग्रेस ने करिश्मा ठाकुर, समाजवादी पार्टी ने सम्राट आकाश और बहुजन समाज पार्टी ने देवी प्रसाद तिवारी को अपने टिकट पर चुनाव लड़ाया है। 

समाजवादी पार्टी का गढ़ समझे जाने वाली रामपुर विधानसभा सीट पर प्रत्याशी तंजीन फातिमा 79,037 वोटों के साथ विजयी रही हैं। दूसरे स्थान पर 71, 310 वोटों के साथ उनसे पीछे भाजपा के भारत भूषण रहे। 

थोड़ी देर में गोविंदनगर सीट पर वोटों की गिनती शुरू होने जा रही है, देखना होगा कि इस बार कौन सी पार्टी का प्रत्याशी इसपर बाजी मारता है। 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान गोविंदनगर विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी सत्यदेव पचौरी की भारी मतों से जीत हुई थी, सत्यदेव पचौरी को 112029 वोट मिले थे जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के अंबुज शिकला को 40520 वोट प्राप्त हुए थे, बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशी निर्मल तिवारी को 28795 वोटों से संतोष करना पड़ा था। 

उत्तर प्रदेश की गोविंदनगर विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र मैथानी 15409 वोटों के साथ आगे चल रहे हैं दूसरे स्थान पर 10273 वोटों के साथ करिश्मा ठाकुर हैं।