A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज गोवा: AAP ने मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया था, वे एल्विस गोम्स कांग्रेस में हुए शामिल

गोवा: AAP ने मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया था, वे एल्विस गोम्स कांग्रेस में हुए शामिल

2017 के गोवा विधानसभा चुनाव में AAP ने एल्विस गोम्स को मुख्यमंत्री के तौर पर पेश किया था लेकिन खुद एल्विस गोम्स भी हार गए थे और गोवा में AAP का खाता भी नहीं खुला था। 

jolt to AAP as CM face of 2017 elections Elvis Gomes joins congress गोवा: AAP ने मुख्यमंत्री का चेहर- India TV Hindi Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/AMITJANHIT गोवा: AAP ने मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया था, वे एल्विस गोम्स कांग्रेस में हुए शामिल

पणजी। गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Vidhan Sabha Chunav) लड़ने की तैयारी कर रही दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) को विधानसभा चुनाव से पहले झटका लगा है। 2017 के गोवा विधानसभा चुनाव में AAP ने जिन रिटायर्ड ब्यूरोक्रेट एल्विस गोम्स को मुख्यमंत्री के तौर पर पेश किया था वे अब कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं। कुछ महीने पहले ही एल्विस गोम्स ने आम आदमी पार्टी से त्यागपत्र दे दिया था। 

2017 के गोवा विधानसभा चुनाव में AAP ने एल्विस गोम्स को मुख्यमंत्री के तौर पर पेश किया था लेकिन खुद एल्विस गोम्स भी हार गए थे और गोवा में AAP का खाता भी नहीं खुला था। 2017 में एल्विस गोम्स ने कंकोलिम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और वे चौथे स्थान पर रहे थे, उस सीट पर कांग्रेस की जीत हुई थी। देखना होगा कि इस बार क्या कांग्रेस एल्विस गोम्स को कंकोलिम सीट से उतारती है या किसी और सीट से। 

रविवार को जब एल्विस गोम्स कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे तो उन्होंने बताया कि 2 दिन पहले उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ मुलाकात की और उसके बाद ही उन्होंने पार्टी में शामिल होने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि AAP को छोड़ने के 8-9 महीने बाद भी उन्होंने किसी पार्टी का दामन नहीं थामा था और काफी सोच विचार करने के बाद वे कांग्रेस में आए हैं और अपनी शर्तों पर ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं। 2017 के गोवा विधानसभा चुनाव में किसी भी एक दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था और 17 सीटों पर कांग्रेस तथा 13 सीटों पर भाजपा की जीत हुई थी, लेकिन छोटे दलों के समर्थन के साथ भारतीय जनता पार्टी वहां पर सरकार बनाने में कामयाब हुई और फिलहाल गोवा में  भाजपा की ही सरकार है।