A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज कमल हासन ने कोयंबटूर दक्षिण सीट से नामांकन भरा, लड़ रहे हैं पहला चुनाव

कमल हासन ने कोयंबटूर दक्षिण सीट से नामांकन भरा, लड़ रहे हैं पहला चुनाव

तमिलनाडु के इस पश्चिमी शहर से पहली बार चुनाव मैदान में उतरने जा रहे मक्कन निधि मैयम (एमएनएम) के संस्थापक कमल हासन ने सोमवार को कोयंबटूर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र भरा।

कमल हासन ने कोयंबटूर दक्षिण सीट से नामांकन भरा, लड़ रहे हैं पहला चुनाव- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE कमल हासन ने कोयंबटूर दक्षिण सीट से नामांकन भरा, लड़ रहे हैं पहला चुनाव

कोयंबटूर: तमिलनाडु के इस पश्चिमी शहर से पहली बार चुनाव मैदान में उतरने जा रहे मक्कन निधि मैयम (एमएनएम) के संस्थापक कमल हासन ने सोमवार को कोयंबटूर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र भरा। राज्य में छह अप्रैल को विधानसभा चुनाव हैं। हासन ने फरवरी, 2018 में एमएनएम की स्थापना की थी लेकिन उन्होंने कोई चुनाव लड़ा नहीं था। हालांकि, उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु में अपने उम्मीदवार खड़े किये थे और उनकी पार्टी को 3.75 फीसद से अधिक वोट मिले थे। 

हासन ने आज दोपहर मध्य क्षेत्रीय कार्यालय में निर्वाचन अधिकारी के सामने अपना नामांकन पत्र भरा। वह एमएनएम की अगुवाई वाले तीन दलों के गठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। फिलहाल, कोयंबटूर दक्षिण के निवर्तमान विधायक अन्नाद्रमुक के अम्मन के अर्जुनानन हैं और उन्हें उनकी पार्टी ने इस बार कोयंबटूर उत्तरी से चुनाव मैदान में खड़ा किया है। 

अन्नाद्रमुक ने कोयंबटूर दक्षिण अपने सहयोगी दल भाजपा के लिए छोड़ी है। हासन का मुकाबला भाजपा के महिला मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन एवं कांग्रेस के मौर्य एस जयकुमार से होगा। 

हासन ने संवाददाताओं से कहा कि तमिलनाडु में 234 विधानसभा क्षेत्र हैं लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए कोयंबटूर चुना क्योंकि यह उनके दिल के करीब है।