A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Karnataka By Election Results 2019: महालक्ष्मी लेआउट विधानसभा सीट पर भाजपा के गोपालइया ने कांग्रेस के एम शिवाराजू को हराया

Karnataka By Election Results 2019: महालक्ष्मी लेआउट विधानसभा सीट पर भाजपा के गोपालइया ने कांग्रेस के एम शिवाराजू को हराया

Karnataka Mahalakshmi Layout Vidhansabha By Election Results 2019: कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव में महालक्ष्मी लेआउट विधानसभा सीट पर भाजपा के के गोपालइया ने 54,386 वोटों के अंतर से कांग्रेस के एम शिवाराजू को हराया है।

Karnataka By Election Results 2019- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Karnataka By Election Results 2019

बेंगलुरू। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव में महालक्ष्मी लेआउट विधानसभा सीट पर भाजपा के के गोपालइया ने 54,386 वोटों के अंतर से कांग्रेस के एम शिवाराजू को हराया है। भाजपा प्रत्याशी के गोपालइया 85851 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस के एम शिवाराजू को 31,493 वोट ही मिल सके।  

यशवंतपुरा विधानसभा सीट पर उपचुनाव का रिजल्ट जानने के लिए यहां क्लिक करें

महालक्ष्मी लेआउट विधानसभा के साथ कर्नाटक की 15 सीटों के उप चुनाव के लिए 5 दिसंबर को मतदान हुआ था। महालक्ष्मी लेआउट विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने के गोपालइया को मैदान में उतारा है, 2018 में हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में महालक्ष्मी लेआउट सीट से के गोपालइया ने ही चुनाव जीता था लेकिन उस समय वे जनता दल सेक्युलर के प्रत्याशी थे, बाद में उनकी सदस्यता रद्द हुई और अब उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस ने इस बार एम शिवाराजू को प्रत्याशी बनाया है, उन्हें 2018 के विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था जबकि जनता दल सेक्यूलर ने इस बार गिरीश के नाशी को अपना प्रत्याशी बनाया है।

2018 में हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान महालक्ष्मी लेआउट सीट पर के गोपालइया जब जनता दल सेक्यूलर के प्रत्याशी के तौर पर जीते थे तो उन्हें 88218 वोट मिले थे और उन्होंने भाजपा प्रत्याशी को हराया था, उस समय भाजपा प्रत्याशी नरेंद्र बाबू को 47118 वोट मिले थे। 2018 में हुए चुनाव के दौरान महालक्ष्मी लेआउट विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी को 20496 वोट मिले थे।