A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Karnataka By Election Results 2019: येल्लापुर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अराबैल शिवराम हेब्बार ने दर्ज की जीत

Karnataka By Election Results 2019: येल्लापुर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अराबैल शिवराम हेब्बार ने दर्ज की जीत

Karnataka By Election Results 2019: येल्लापुर विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अराबैल शिवराम हेब्बार कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में जीत दर्ज करने वाले पहले उम्मीदवार बन गए हैं।

Karnataka By Election Results 2019- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Karnataka By Election Results 2019

बेंगलुरू। येल्लापुर विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अराबैल शिवराम हेब्बार कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में जीत दर्ज करने वाले पहले उम्मीदवार बन गए हैं। हालांकि, अभी उपचुनावों के लिए मतगणना चल रही है। निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि हेब्बार ने कांग्रेस के भीमण्ण नाइक को 31,000 से अधिक मतों के अंतर से हराया। आधिकारिक घोषणा की प्रतीक्षा की जा रही है। येल्लापुर से दो बार के कांग्रेस विधायक हेब्बार उन 13 अयोग्य विधायकों में से एक हैं जिन्हें भाजपा ने उपचुनाव में पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर टिकट दिया था। कर्नाटक विधानसभा की येल्लापुर विधानसभा सहित 15 सीटों के लिए हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। 

कगवाड विधानसभा सीट पर रिजल्ट जानने के लिए यहां क्लिक करें

येल्लापुर विधानसभा समेत कर्नाटक की 15 सीटों के उपचुनाव के लिए 5 दिसंबर को मतदान हुआ था। येल्लापुर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने ए एच शिवराम को मैदान में उतारा है, 2018 में हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में येल्लापुर सीट से ए एच शिवराम की ही जीत हुई थी लेकिन उस समय वे कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी थे, इसके बाद उनकी सदस्यता रद्द हुई और अब भारतीय जनता पार्टी ने उनको अपनी तरफ से टिकट दिया है। कांग्रेस पार्टी ने इस बार येल्लापुर सीट से भीमन्ना नायक पर दांव खेला है जबकि जनता दल सेक्यूलर ने ए चित्रा को चुनाव लड़ाया है।

2018 के कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान येल्लापुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीतने वाले ए एच शिवराम को 66290 वोट मिले थे और उन्होंने भाजपा प्रत्याशी को नजदीकी मुकाबले में हराया था, उस समय भाजपा प्रत्याशी शिवगौड़ा पाटिल को 64807 वोट मिले थे। तीसरे नंबर पर जनता दल सेक्यूलर प्रत्याशी नायक रविंद्र रहे थे जिन्हें सिर्फ 6263 वोट से संतोष करना पड़ा था।