A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Karnataka By Election Results 2019: यशवंतपुरा विधानसभा सीट पर भाजपा के एस टी सोमाशेखर ने जीत दर्ज की

Karnataka By Election Results 2019: यशवंतपुरा विधानसभा सीट पर भाजपा के एस टी सोमाशेखर ने जीत दर्ज की

Karnataka By Election Results 2019: चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, यशवंतपुरा विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के एस टी सोमाशेखर आगे चल रहे हैं।

Karnataka By Election Results 2019- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Karnataka By Election Results 2019

बेंगलुरू। कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, यशवंतपुरा विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के एस टी सोमाशेखर ने 27699 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की हैं। उन्होनें जनता दल सेक्यूलर के टी एन जे गौड़ा को हराकर इस सीट पर जीत दर्ज की है।

विजयनगर विधानसभा सीट के रिजल्ट के लिए यहां क्लिक करें

यशवंतपुरा विधानसभा के साथ कर्नाटक की 15 सीटों के उप चुनाव के लिए 5 दिसंबर को मतदान हुआ था। यशवंतपुरा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने एस टी सोमाशेखर को मैदान में उतारा है, 2018 में हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में यशवंतपुरा सीट से एस टी सोमाशेखर की ही जीत हुई थी लेकिन उस समय वे कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी थे, इसके बाद उनकी सदस्यता रद्द हुई और अब भारतीय जनता पार्टी ने उनको अपनी तरफ से चुनाव लड़ाया है। कांग्रेस पार्टी ने इस बार यशवंतपुरा सीट से पी नागराज पर दांव खेला है जबकि जनता दल सेक्यूलर ने टी एन जे गौड़ा को चुनाव लड़ाया है।

2018 के कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान येल्लापुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीतने वाले एस टी सोमाशेखर को 115273 वोट मिले थे और उन्होंने जनता दल सेक्यूलर प्रत्याशी को नजदीकी मुकाबले में हराया था, उस समय जनता दल सेक्यूलर प्रत्याशी टी एन जे गौड़ा को 104562 वोट मिले थे। तीसरे नंबर पर भाजपा प्रत्याशी जग्गेश रहे थे जिन्हें 59308 वोट मिले थे।