A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज यह किसान आंदोलन नहीं है, यह चुनाव आंदोलन है: केशव प्रसाद मौर्य

यह किसान आंदोलन नहीं है, यह चुनाव आंदोलन है: केशव प्रसाद मौर्य

हम इस मंच से दावा करते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी की जब से सरकार बनी है तभी से एक रुपया भेजा जाता है या एक लाख भेजा जाता है तो वह सारा का सारा लाभार्थी के खाते में पहुंचता है।

यह किसान आंदोलन नहीं है, यह चुनाव आंदोलन है: केशव प्रसाद मौर्य- India TV Hindi यह किसान आंदोलन नहीं है, यह चुनाव आंदोलन है: केशव प्रसाद मौर्य

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य इंडिया टीवी के कार्यक्रम चुनाव मंच में हिस्सा लिया जिसमें उन्होनें कई मुद्दों पर बेकाकी से अपनी राय रखी। कार्यक्रम में बातचीत  के दौरान उन्होनें किसान आंदोलन पर कहा कि  यह किसान आंदोलन नहीं है, यह चुनाव आंदोलन है और इसे जातीय आंदोलन बनाने की लगातार कोशिश की जा रही है, मैं भी किसान के रूप में अपने माता पिता के साथ खेतों में काम कर चुका हूं, इस देश का किसान आज जानता है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद किसानों की एक एक समस्या का समधान किया जा रहा है। 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हम जब छोटे थे तो यूरिया के लिए लाइन लगानी पड़ती थी और बिना 10-20 लाठी पुलिस की खाए कोई किसान यूरिया लेकर नहीं जा सकता था। आज ऐसा नहीं होता। देश में किसानों को लेकर कई निर्णय हुए हैं, प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत किसानों को हर साल 6000 रुपए दिया जाता है। उन्होनें कहा कि सपा बसपा या कांग्रेस सरकार में जब भी कोई इस तरह का पैसा किसानों या किसी अन्य वर्ग के लिए भेजा जाता था तो राहुल गांधी के पिता पूर्व प्रधानमंत्री ने संसद में कहा था कि हम केंद्र से एक रुपया भेजते हैं और नीचे तक सिर्फ 15 पैसे पहुंचता है। 

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हम इस मंच से दावा करते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी की जब से सरकार बनी है तभी से एक रुपया भेजा जाता है या एक लाख भेजा जाता है तो वह सारा का सारा लाभार्थी के खाते में पहुंचता है।