A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज मध्य प्रदेश में 9वीं से 12वीं तक की परीक्षाओं के लिए नए आदेश जारी, छात्रों को मिले दो विकल्प

मध्य प्रदेश में 9वीं से 12वीं तक की परीक्षाओं के लिए नए आदेश जारी, छात्रों को मिले दो विकल्प

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मध्य प्रदेश में स्कूलों की परीक्षाओं के लिए नए आदेश जारी किए गए हैं, जिनके अनुसार निजी स्कूल में 9वीं से 12वीं तक की परीक्षाओं के लिए दो विकल्प दिए गए हैं।

मध्य प्रदेश में 9वीं से 12वीं तक की परीक्षाओं के लिए नए आदेश जारी, छात्रों को मिले दो विकल्प- India TV Hindi Image Source : PTI मध्य प्रदेश में 9वीं से 12वीं तक की परीक्षाओं के लिए नए आदेश जारी, छात्रों को मिले दो विकल्प

भोपाल: कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मध्य प्रदेश में स्कूलों की परीक्षाओं के लिए नए आदेश जारी किए गए हैं, जिनके अनुसार निजी स्कूल में 9वीं से 12वीं तक की परीक्षाओं के लिए दो विकल्प दिए गए हैं। यह विकल्प ऑनलाइन और ऑफलाइन हैं।

पहले विकल्प के तौर पर छात्र ऑनलाइन परीक्षा दे सकते हैं और दूसरे विकल्प के तौर पर विद्यार्थियों को विद्यालयों से प्रश्न पत्र मिलेंगे, जिसे विद्यार्थी घर पर हल करके विद्यालय द्वारा निर्धारित समय सीमा के भीतर विद्यालय में जमा करा सकते हैं। 

यह आदेश 10वीं और 12 बोर्ड की परीक्षाओं के लिए नहीं है। यह परीक्षाएं पहले से तय तरीकों से ही होंगी। हालांकि, 10वीं और 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षाओं के लिए छात्रों के यह दोनों विकल्प दिए जाएंगे।

वहीं, सभी सरकारी स्कूलों में विकल्प दो के मुताबिक ही परीक्षाएं होंगी, जिसमें विद्यार्थी स्कूलों से प्रश पत्र लेकर घर जाएंगे और वहीं से प्रश्न हल करके निर्धारित समय सीमा में स्कूल में जमा करेंगे।