A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज बीजेपी पर हमला बोलते हुए ममता ने बताया TMC का मतलब, कांग्रेस पर भी साधा निशाना

बीजेपी पर हमला बोलते हुए ममता ने बताया TMC का मतलब, कांग्रेस पर भी साधा निशाना

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी लोगों को धार्मिक आधार पर नहीं बांटती, भले ही वे हिंदू, मुस्लिम या ईसाई हों।

Mamata Banerjee, Mamata Banerjee TMC, Mamata Banerjee Temple Mosque Church- India TV Hindi Image Source : PTI तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने शुक्रवार को गोवा में बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

पणजी: तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने शुक्रवार को गोवा में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि बीजेपी उन्हें 'हिंदू विरोधी' कहती है, हालांकि उसे उन्हें 'चरित्र प्रमाण पत्र' देने का कोई अधिकार नहीं है। बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी के नाम ‘TMC’ में 'T' का अर्थ टेंपल (मंदिर), 'M' का मॉस्क (मस्जिद) और 'C' का चर्च (गिरजाघर) है। बीजेपी शासित राज्य गोवा की 3 दिवसीय यात्रा के लिये गुरुवार शाम पणजी पहुंची पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी वोट बांटने के लिए नहीं बल्कि राज्य को 'मजबूत और आत्मनिर्भर' बनाने के लिए यहां चुनाव लड़ना चाहती है। उन्होंने कहा कि राज्य का शासन दिल्ली से नहीं चलेगा।

‘भारत के लोग भगवा पार्टी को हटा देंगे’
बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी लोगों को धार्मिक आधार पर नहीं बांटती, भले ही वे हिंदू, मुस्लिम या ईसाई हों। TMC ने गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों पर आगामी चुनाव लड़ने की घोषणा की है। पार्टी ने कई स्थानीय नेताओं को अपने पाले में लाना शुरू कर दिया है। बनर्जी के दौरे को 2022 के शुरु में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले राज्य में राजनीतिक मूड को भांपने के उनके प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। गोवा में TMC नेताओं के साथ अपनी पहली बातचीत के दौरान, बनर्जी ने बीजेपी पर राज्य में उनके पोस्टर हटाने का आरोप लगाया और कहा कि भारत के लोग भगवा पार्टी को हटा देंगे।

‘हम कांग्रेस पर कैसे भरोसा कर सकते हैं?’
बनर्जी ने कहा कि अगर गोवा में TMC सत्ता में आती है तो वह बदले के एजेंडे से नहीं, बल्कि राज्य के लिए काम करेगी। बनर्जी (66) ने कहा, 'बीजेपी हमें 'हिंदू विरोधी' कहती है, हालांकि उसे 'चरित्र प्रमाण पत्र' देने का कोई अधिकार नहीं है। पहले उन्हें अपना चरित्र तय करना चाहिए।' कांग्रेस का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस ने 60-70 साल तक चुनाव लड़ा है। पिछली बार उसने बीजेपी को सरकार बनाने का मौका दे दिया था। वे दोबारा ऐसा कर सकते हैं। हम उन पर कैसे भरोसा कर सकते हैं? TMC गोवा के लिए अपना खून देने को तैयार है, लेकिन यह बीजेपी के साथ समझौता नहीं करेगी।'