A
Hindi News लोकसभा चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज असम: मुख्तार अब्बास नकवी बोले- कांग्रेस की नई ‘सेक्युलर सिंडिकेट’ हैं AIUDF, ISF और IUML

असम: मुख्तार अब्बास नकवी बोले- कांग्रेस की नई ‘सेक्युलर सिंडिकेट’ हैं AIUDF, ISF और IUML

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि असम में ऑल युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF), पश्चिम बंगाल में इंडियन सेक्युलर फ्रंट (ISF) और केरल में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) कांग्रेस का ‘नया सेक्युलर सिंडिकेट’ हैं। 

असम: मुख्तार अब्बास नकवी बोले- कांग्रेस की नई ‘सेक्युलर सिंडिकेट’ हैं AIUDF, ISF और IUML- India TV Hindi Image Source : PTI असम: मुख्तार अब्बास नकवी बोले- कांग्रेस की नई ‘सेक्युलर सिंडिकेट’ हैं AIUDF, ISF और IUML

गुवाहाटी: केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि असम में ऑल युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF), पश्चिम बंगाल में इंडियन सेक्युलर फ्रंट (ISF) और केरल में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) कांग्रेस का ‘नया सेक्युलर सिंडिकेट’ हैं। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस असम, पश्चिम बंगाल और केरल में इन दलों के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ रही है। इन तीनों पार्टियों का मुख्य जनाधार मुस्लिम समाज के बीच माना जाता है। 

असम विधानसभा चुनाव के लिए गुवाहाटी पहुंचे नकवी ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘यह नया सेक्युलर सिंडिकेट कांग्रेस के पाखंड की पराकाष्ठा है।’’ उन्होंने कहा कि चार राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव ‘सांप्रदायिक वोटबैंक मालिकों’ और ‘समावेशी विकास करने वालों’ के बीच की लड़ाई है। नकवी ने यह उम्मीद जताई कि असम में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनेगी। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल की अगुवाई वाली भाजपा सरकार में असम ने विकास की नयी उंचाइयों को छुआ है तथा यह प्रधानमंत्री नरेंद्र के नेतृत्व में ‘तुष्टीकरण की राजनीति’ खत्म होने तथा ‘समावेशी विकास की प्रतिबद्धता’ के चलते भी संभव हुआ है। 

मोदी सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए नकवी ने कहा कि किसान सम्मान निधि योजना के तहत 10 करोड़ किसानों को मदद दी गई, गरीबों के दो करोड़ आवास दिए गए, उज्जवला योजना के तहत आठ करोड़ महिलाओं को मुफ्त गैस सिलेंडर प्रदान किया गया तथा मुद्रा योजना के तहत 28 करोड़ से अधिक लोगों को फायदा मिला। 

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि असम में एआईयूडीएफ, पश्चिम बंगाल में आईएसएफ और केरल में आईयूएमएल मुख्य विपक्षी पार्टी का ‘नया सेक्युलर सिंडिकेट’ है।