A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज पुडुचेरी चुनाव: कांग्रेस ने मुफ्त कोविड-19 टीकाकरण, गृहणियों को 1,000 रुपए प्रति माह का किया वादा

पुडुचेरी चुनाव: कांग्रेस ने मुफ्त कोविड-19 टीकाकरण, गृहणियों को 1,000 रुपए प्रति माह का किया वादा

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में सभी का मुफ्त टीकाकरण करने, ‘नीट’ एवं नयी शिक्षा नीति को रद्द करने, गृहणियों के लिए प्रतिमाह 1000 रूपए की सहायता देने, मिलों को फिर से खोलने, शहीदों के परिजन की पेंशन में वृद्धि करने जैसे कई वादे किये हैं।

Puducherry Polls 2021: Free vaccination for all, says Congress manifesto - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Puducherry Polls 2021: Free vaccination for all, says Congress manifesto 

पुडुचेरी। पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में सभी का मुफ्त टीकाकरण करने, ‘नीट’ एवं नयी शिक्षा नीति को रद्द करने, गृहणियों के लिए प्रतिमाह 1000 रूपए की सहायता देने, मिलों को फिर से खोलने, शहीदों के परिजन की पेंशन में वृद्धि करने जैसे कई वादे किये हैं। पूर्व केंद्रीय मत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली ने रविवार को यहां पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। 

घोषणापत्र में कोविड-19 के मुफ्त टीकाकरण का वादा किया गया है, जिसका खर्च सरकार उठायेगी। घोषणापत्र के अनुसार प्रत्येक परिवार में एक गृहणी को 1000 रूपये प्रति माह की सहायता दी जाएगी तथा मेडिकल कॉलेज दाखिले से संबंधित ‘नीट’ परीक्षा की व्यवस्था और नयी शिक्षा नीति को रद्द करने के लिए कदम उठाये जाएंगे। 

पार्टी ने कराईकल में कृषि विश्वविद्यालय एवं केद्रशासित प्रदेश में एक विधि विश्वविद्यालय स्थापित करन का वादा किया है। घोषणापत्र में कहा गया है कि पिछड़ा वर्ग निगम एवं पुडुचेरी आदि द्रविड़ विकास निगम के माध्यम से ऋण लेने वालों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा।

घोषणापत्र के मुताबिक, नगर निकाय चुनाव तत्काल कराये जायेंगे। पार्टी ने पुडुचेरी विश्वविद्यालय में हर पाठ्यक्रम में 25 सीटें केंद्रशासित प्रदेश के विद्यार्थियों के लिए आरक्षित करने सहित कई अन्य वादे किये हैं। केंद्रशासित प्रदेश में छह अप्रैल को विधानसभा चुनाव होना है। 

ये भी पढ़ें:

स्कूल ने सूखे पेड़ को छह फुट की पेंसिल में किया तब्दील

महाराष्ट्र में होगा 'खेला'? अमित शाह से मिले शरद पवार, संजय राउत ने कही ये बड़ी बात