A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज राहुल गांधी ने बच्चे को बताया कैसे उड़ाते हैं हवाई जहाज, पायलट बनना चाहता है बच्चा

राहुल गांधी ने बच्चे को बताया कैसे उड़ाते हैं हवाई जहाज, पायलट बनना चाहता है बच्चा

राहुल गांधी से जब एक बच्चे ने कहा मैं पायलट बनना चाहता हूं लेकिन जहाज में कभी नहीं बैठा। इसके बाद राहुल गांधी ने उस बच्चे की इच्छा को कुछ इस तरह पूरा किया।

राहुल गांधी ने बच्चे को बताया कैसे उड़ाते हैं हवाई जहाज, पायलट बनना चाहता है बच्चा- India TV Hindi Image Source : @GSHUKLA234 राहुल गांधी ने बच्चे को बताया कैसे उड़ाते हैं हवाई जहाज, पायलट बनना चाहता है बच्चा

केरल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए वोट मांगने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार लोगों से मिलजुल रहे हैं। वहीं राहुल गांधी से जब एक बच्चे ने कहा मैं पायलट बनना चाहता हूं लेकिन जहाज में कभी नहीं बैठा। इसके बाद राहुल गांधी ने उस बच्चे की इच्छा को कुछ इस तरह पूरा किया। राहुल गांधी ने अगले ही दिन बच्चे को जहाज में बैठाया और यह भी बताया कि जहाज़ उड़ाते कैसे हैं। वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे राहुल गांधी प्लेन के कॉकपिट में बैठकर बच्चे को हवाई जहाज कैसे उड़ाते हैं इसकी जानकारी दे रहे हैं। इतनी ही नहीं आखिरी में राहुल गांधी उस बच्चे से हाथ भी मिलाते हैं।  

केरल में 6 अप्रैल (मंगलवार) को होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते कांग्रेस नेता राहुल गांधी फुल फॉर्म में नजर आ रहे हैं। राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सोमवार (5 अप्रैल) को तिरुवनंतपुरम के नेमोम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और फिर ऑटो रिक्शा की सवारी कर सबको हैरान कर दिया। केरल विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने ऑटो रिक्शा का सहारा लिया और उन्होंने ऑटो रिक्शा पर बैठकर अपना रोड शो पूरा किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर पेट्रोल के दाम बढ़ाने का आरोप भी लगाया। वहीं राहुल की ऑटो में बैठने की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं।

6 अप्रैल को होगा मतदान

केरल में विधानसभा की 140 सीटों के लिए 6 अप्रैल को मतदान होगा। वर्तमान में यहां सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) की सरकार है और पिनाराई विजयन मुख्यमंत्री हैं। पिछले चुनाव में एलडीएफ को 91 और कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) को 47 सीटें मिली थीं, यहां बहुमत के लिए 71 सीटें चाहिए। केरल में बीजेपी ने चार पार्टियों BDJS, AIDMK, जेआरएस, कामराज कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है। चुनाव के नतीजे 2 मई को आएंगे।

2016 विधानसभा चुनाव में क्या हुआ था?

2016 केरल विधानसभा चुनाव में सीपीआई(एम) को 58 सीटों पर जीत मिली थी। कांग्रेस को 22, सीपीआई को 19, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग को 18, केरल कांग्रेस (एम) को 6, जनता दल (सेक्युलर) को 3, एनसीपी को 2, बीजेपी को 1 और अन्य को 11 सीटें मिली थीं।

ये भी पढ़ें:

दिलीप पाटिल हो सकते हैं महाराष्ट्र के नए गृहमंत्री, अनिल देशमुख ने दिया है त्यागपत्र