A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज सुरजेवाला ने कहा, असम चुनाव में सांप्रदायिकता का रंग घोलना चाहती है बीजेपी

सुरजेवाला ने कहा, असम चुनाव में सांप्रदायिकता का रंग घोलना चाहती है बीजेपी

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा प्रत्येक मोर्चे पर अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के महागठबंधन में शामिल होने पर सवाल उठा रही है। 

Assam elections, Assam elections 2021, BJP Assam elections, AIUDF Assam elections- India TV Hindi Image Source : PTI FILE रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि असम की बीजेपी सरकार अपने 5 साल के कार्यकाल के दौरान केवल झूठ फैलाने में लगी रही।

गुवाहाटी: कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि बीजेपी असम विधानसभा चुनाव में सांप्रदायिकता का रंग घोलने के लिये बार-बार AIUDF के साथ उसके गठबंधन पर सवाल उठा रही है क्योंकि उसके पास विकास के मोर्च पर दिखाने के लिए कुछ नहीं है। कांग्रेस ने बीजेपी की तुलना एक ऐसे छात्र से की, जो पूरे साल पढ़ाई नहीं करता और जब परीक्षा के दौरान कठिन सवाल आते हैं तो बहाने ढूंढने लगता है।

‘भाईचारा खत्म करने में व्यस्त रही बीजेपी’
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि असम की बीजेपी सरकार अपने 5 साल के कार्यकाल के दौरान केवल झूठ फैलाने, समाज को बांटने और भाईचारा खत्म करने में व्यस्त रही और विकास के मोर्चे पर उसने 'कुछ नहीं किया।' बीजेपी पर निशाना साधते हुए सुरजेवाला ने कहा, 'मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने 5 साल में असम में कुछ नहीं किया, इसलिए बीजेपी नेता कांग्रेस- AIUDF गठबंधन पर सवाल उठा रहे हैं। वे इसे सांप्रदायिक का रंग देने और चुनावी मुद्दा बनाने के प्रयास कर रहे हैं।'

‘5 साल में कोई उपलब्धि नहीं’
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा प्रत्येक मोर्चे पर अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के महागठबंधन में शामिल होने पर सवाल उठा रही है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, ''वह एक ऐसे छात्र की तरह है जो पूरे साल पढ़ाई नहीं करता और परीक्षा के दौरान कहता है कि प्रश्न पत्र बहुत कठिन है। भाजपा ने असम में बीते पांच साल में ऐसी कोई उपलब्धि हासिल नहीं की, जिसपर वह बात कर सके।'

‘...तो सत्ता हमें सौंप दें’
भाजपा नेताओं द्वारा AIUDF पर घुसपैठ को बढावा देने के आरोप लगाए जाने पर सुरजेवाला ने कहा कि सीमा सुरक्षा केन्द्र सरकार का विषय है, जहां भारतीय जनता पार्टी बीते 7 साल से काबिज है। उन्होंने कहा, 'आप (BJP) केन्द्र और राज्य दोनों की सत्ता पर काबिज हैं। यदि आप सीमाओं की सुरक्षा नहीं कर सकते तो सत्ता हमें सौंप दें। हम अपनी भूमि की रक्षा कर लेंगे।' (भाषा)