A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज पेट्रोल ₹5, डीजल ₹4 और गैस के दाम में करेंगे ₹100 की कटौती, चुनावी घोषणा पत्र में DMK का ऐलान

पेट्रोल ₹5, डीजल ₹4 और गैस के दाम में करेंगे ₹100 की कटौती, चुनावी घोषणा पत्र में DMK का ऐलान

शनिवार को डीएमके चीफ स्टालिन द्वारा घोषित किए गए घोषणा पत्र के अनुसार, डीएमके चुनाव बाद अगर सरकार बनाती है तो पेट्रोल के दाम में 5 रुपये की कटौती करेगी, जबकि डीजल के दाम में 4 रुपये की कटौती की जाएगी।

Reduction in Petrol diesel gas prices promised by dmk in election manifesto पेट्रोल ₹5, डीजल ₹4 और ग- India TV Hindi Image Source : ANI पेट्रोल ₹5, डीजल ₹4 और गैस के दाम में करेंगे ₹100 की कटौती, चुनावी घोषणा पत्र में DMK का ऐलान

चेन्नई. डीएमके ने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणा पत्र में कई बड़े ऐलान किए हैं, जिनमें से पेट्रोल-डीजल और गैस के दाम में कटौती प्रमुख वादे हैं। शनिवार को डीएमके चीफ स्टालिन द्वारा घोषित किए गए घोषणा पत्र के अनुसार, डीएमके चुनाव बाद अगर सरकार बनाती है तो पेट्रोल के दाम में 5 रुपये की कटौती करेगी, जबकि डीजल के दाम में 4 रुपये की कटौती की जाएगी। इसी तरह एलपीजी सिलेंडर के दाम में 100 रुपये की कटौती करने का वादा किया गया है।डीएमके के सांसद टी शिवा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ये लोगों पर बड़ा भार है। केंद्र और राज्य की सरकारें एक्साइज ड्यूटी और सेस बढ़ा रही हैं। जब हम सत्ता में आएंगे, हम ईधन के दाम कम कर देंगे।

डीएमके ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में छात्रों को फ्री टैबलेट और डेटा कार्ड देने का वादा किया और राज्य की नौकरियों में 75 फीसदी स्थानीय लोगों के लिए रिर्जव करने की बात कही। डीएमके ने ये भी वादा किया कि राज्य में प्रमुख हिंदू मंदिरों की तीर्थ यात्रा पर जाने वाले 1 लाख श्रद्धालुओं को 25000 रुपये की मदद की जाएगी।

पढ़ें- नई दिल्ली से देहरादून जा रही शताब्दी एक्सप्रेस के डिब्बे में लगी आग, सभी को सुरक्षित निकाला गया

गर्भवती महिलाओं के लिए मैटरनिटी लीव बढ़ाने का वादा भी डीएमके द्वारा किया गया है। मैनिफेस्टो रिलीज के मौके पर स्टालिन ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में लौटी तो पहली पीढ़ी के स्नातकों को सरकारी नौकरियों में वरीयता दी जाएगी, निजी क्षेत्र में आरक्षण पर जोर दिया जाएगा। उन्होंने छोटे किसानों को सब्सिडी का भी वादा किया।

पढ़ें- सीएम योगी का अखिलेश परिवार पर तंज? बोले- ये महाभारत के वही पात्र हैं, इन्होंने फिर से जन्म लिया है