A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज कांग्रेस की वजह से RJD हारी तारापुर विधानसभा सीट! करीबी मुकाबले में JDU ने जीता चुनाव

कांग्रेस की वजह से RJD हारी तारापुर विधानसभा सीट! करीबी मुकाबले में JDU ने जीता चुनाव

कुशेश्वर स्थान विधानसभा सीट पर भी उप चुनाव हुआ है और उस सीट पर भी JDU प्रत्याशी की जीत हुई है, लेकिन वहां पर वैसी टक्कर देखने को नहीं मिली जैसी तारापुर विधानसभा सीट पर हुई है।

<p>RJD नेता तेजस्वी यादव</p>- India TV Hindi Image Source : PTI RJD नेता तेजस्वी यादव

पटना। बिहार की तारापुर विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव का भी परिणाम आ गया है, इस सीट पर जनता दल यूनाइटेड (JDU) प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह बहुत करीबी मुकाबले में RJD प्रत्याशी अरुण कुमार से जीते हैं। इस साल पर कांग्रेस प्रत्याशी राजेश कुमार मिश्रा को 3385 वोट मिले हैं। अगर कांग्रेस पार्टी और RJD ने इस सीट पर मिलकर चुनाव लड़ा होता तो शायद RJD प्रत्याशी चुनाव जीत जाते। 

कुशेश्वर स्थान विधानसभा सीट पर भी उप चुनाव हुआ है और उस सीट पर भी JDU प्रत्याशी की जीत हुई है, लेकिन वहां पर वैसी टक्कर देखने को नहीं मिली जैसी तारापुर विधानसभा सीट पर हुई है। बिहार की दोनों सीटों पर जब उप चुनाव की घोषणा हुई थी तो राष्ट्रीय जनता दल ने दोनों सीटों से अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए थे। बिहार में क्योंकि कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल का गठबंधन है और कांग्रेस मांग कर रही थी कि कुशेश्वर स्थान विधानसभा सीट से उसका प्रत्याशी उतारा जाए लेकिन राष्ट्रीय जनता दल ने वहां पर अपना प्रत्याशी मैदान में उतार दिया, जवाब में कांग्रेस पार्टी ने भी तारापुर सीट से अपना प्रत्याशी उतारा दिया और राष्ट्रीय जनता दल कुश्वेश्वर स्थान से तो चुनाव हारी ही साथ में तारापुर में भी उसे हार का सामना करना पड़ गया। 

कुशेश्वर स्थान विधानसभा सीट पर भी हालांकि मुख्य मुकाबला RJD और JDU के बीच ही रहा है, वहां पर JDU प्रत्याशी को 59882 वोट प्राप्त हुए हैं जबकि RJD प्रत्याशी को 47184 वोट मिले हैं, इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी को 5602 वोट मिले हैं और लोक जनशक्ति पार्टी प्रत्याशी को भी 5623 वोट प्राप्त हुए हैं।