A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज शिवसेना गोवा विधानसभा की 22 सीटों पर चुनाव लड़ेगी: संजय राउत

शिवसेना गोवा विधानसभा की 22 सीटों पर चुनाव लड़ेगी: संजय राउत

आम आदमी पार्टी भी गोवा विधानसभा का चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है। तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओ'ब्रायन ने शनिवार को कहा था कि उनकी पार्टी अगले साल होने वाला गोवा विधानसभा का चुनाव लड़ेगी और वह कई स्थानीय नेताओं के संपर्क में है। 

Shiv Sena to contest 22 seats in next year's Goa Assembly polls: Sanjay Raut- India TV Hindi Image Source : PTI संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी गोवा के अगले साल होने वाले चुनाव में 22 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

पणजी: शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी गोवा विधानसभा के अगले साल होने वाले चुनाव में 22 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। राउत गोवा में डाबोलिम हवाईअड्डे पहुंचने पर पत्रकारों से बात कर रहे थे, जहां पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख जितेस्ट कामत के नेतृत्व में स्थानीय शिवसेना नेताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। राउत के राज्य के दौरे का मकसद आगामी चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों का जायजा लेना है। 

राज्यसभा सदस्य ने कहा, “गोवा और महाराष्ट्र भावनात्मक संबंध साझा करते हैं। शिवसेना जिस तरह से महाराष्ट्र में शासन कर रही है, वह गोवा पर भी शासन करेगी।” उन्होंने कहा कि शिवसेना गोवा विधानसभा की 22 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। फिलहाल गोवा के 40 सदस्यीय विधानसभा में शिवसेना के पास एक भी विधायक नहीं है। 

पार्टी ने 2017 का चुनाव महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) जैसे अन्य राजनीतिक संगठनों के साथ गठबंधन में लड़ा था, लेकिन कोई भी सीट जीतने में असफल रही थी। शिवसेना ने तीन सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन वह खाता नहीं खोल सकी। कांग्रेस ने पिछले चुनावों में 17 सीटें जीती थी जबकि भाजपा ने 13 सीटें हासिल की थीं। 

मगर कांग्रेस को हैरान करते हुए, भाजपा ने क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर लिया था और तब मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में सरकार बना ली थी। आम आदमी पार्टी भी गोवा विधानसभा का चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है। तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओ'ब्रायन ने शनिवार को कहा था कि उनकी पार्टी अगले साल होने वाला गोवा विधानसभा का चुनाव लड़ेगी और वह कई स्थानीय नेताओं के संपर्क में है।