A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी, 10 मार्च को दाखिल करेंगी नामांकन

नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी, 10 मार्च को दाखिल करेंगी नामांकन

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है तो दूसरी ओर शुभेंदु अधिकारी ने कल फिर कहा कि बीजेपी जीतेगी। ममता बनर्जी 9 मार्च को नंदीग्राम जाएंगी और 10 मार्च को हल्दिया में नामांकन दाखिल करेंगी।

mamata banerjee- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी, 9 या 10 मार्च को दाखिल करेंगी नामांकन

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए सत्तारूढ़ ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस (AITC) ने राज्य की 291 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। राज्य में कुल 294 विधानसभा सीटे हैं। पश्चिम बंगाल में टक्कर 294 सीटों पर है लेकिन सबसे जबर्दस्त मुकाबला नंदीग्राम में होने वाला है। वहां एक ओर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया है तो दूसरी ओर शुभेंदु अधिकारी ने कल फिर कहा कि बीजेपी जीतेगी। ममता बनर्जी 9 मार्च को नंदीग्राम जाएंगी और 10 मार्च को हल्दिया में नामांकन दाखिल करेंगी।

उन्होंने तेजस्वी यादव, अरविंद केजरीवाल, हेमंत सोरेन और शिवसेना का अपना समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया है।

बता दें कि ममता बनर्जी ने पिछली बार भवानीपुर से भी चुनाव लड़ा था लेकिन इस बार वे भवानीपुर विधानसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ रही हैं। भवानीपुर से शोभनदेव चटोपाध्याय  को टिकट दिया गया है। इसके अलावा शिवपुर से क्रिकेटर मनोज तिवारी को पार्टी का टिकट दिया गया है। बांकुरा से एक्ट्रेस सांयतिका को टिकट दिया गया है, वे 3 दिन पहले ही पार्टी में शामिल हुईं थीं। लिस्ट में 42 मुस्लिम प्रत्याशियों और 50 महिलाओं के नाम शामिल हैं।

राज्य में विधानसभा चुनाव 8 चरणों में होंगे। पहले चरण का मतदान 27 मार्च, दूसरा चरण 1 अपैल, तीसरा चरण 6 अप्रैल, चौथा चरण 10 अप्रैल, पांचवा चरण 17, छठा चरण 22 अप्रैल, सातवां चरण 26 अप्रैल और आठवा चरण 29 अप्रैल को होगा। वहीं चुनाव नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे।