A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज भवानीपुर उपचुनाव: ममता बनर्जी के खिलाफ कांग्रेस उम्मीदवार नहीं उतारेगी

भवानीपुर उपचुनाव: ममता बनर्जी के खिलाफ कांग्रेस उम्मीदवार नहीं उतारेगी

राज्य कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बहरामपुर में संवाददाताओं से कहा कि एआईसीसी के निर्देश के अनुसार, कांग्रेस 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव से पहले न तो बनर्जी के खिलाफ कोई उम्मीदवार उतारेगी और न ही उनके खिलाफ प्रचार करेगी। 

 भवानीपुर उपचुनाव: ममता बनर्जी के खिलाफ कांग्रेस उम्मीदवार नहीं उतारेगी- India TV Hindi Image Source : PTI  भवानीपुर उपचुनाव: ममता बनर्जी के खिलाफ कांग्रेस उम्मीदवार नहीं उतारेगी

कोलकाता: भवानीपुर उपचुनाव में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतारने का वादा करने के एक दिन बाद कांग्रेस ने मंगलवार को अपने रुख पर यू-टर्न ले लिया और कहा कि पार्टी तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो के खिलाफ किसी को खड़ा नहीं करेगी। राज्य कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बहरामपुर में संवाददाताओं से कहा कि एआईसीसी के निर्देश के अनुसार, कांग्रेस 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव से पहले न तो बनर्जी के खिलाफ कोई उम्मीदवार उतारेगी और न ही उनके खिलाफ प्रचार करेगी। 

चौधरी ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा था कि कांग्रेस भबनीपुर में बनर्जी के खिलाफ उम्मीदवार उतारेगी, उनका दावा था कि पीसीसी के अधिकांश सदस्य इस तरह के फैसले के पक्ष में हैं। एआईसीसी के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए, माकपा नेता सुजान चक्रवर्ती ने कहा, "हम एक उम्मीदवार को मैदान में उतारेंगे क्योंकि टीएमसी और भाजपा के खिलाफ एक विकल्प की जरूरत है। हम कांग्रेस को अपना फैसला बदलने के लिए नहीं कह सकते।"

आपको बता दें कि ममता बनर्जी पूर्व में भवानीपुर सीट से दो बार चुनाव जीतीं है लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव उन्होंने नंदीग्राम से चुनाव लड़कर अधिकारी को चुनौती देने का फैसला किया था। हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद भवानीपुर से तृणमूल कांग्रेस के विधायक शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने इस सीट से विधायक के तौर पर इस्तीफा दे दिया था जिससे यह सीट रिक्त हो गई थी और इस सीट से बनर्जी के चुनाव लड़ने का रास्ता साफ हो गया था।