A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज खड़गपुर में गरजे PM, बोले- जोर से छाप, कमल छाप

खड़गपुर में गरजे PM, बोले- जोर से छाप, कमल छाप

पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें गर्व है कि बीजेपी के पास दिलीप घोष जैसे नेता भाजपा के पास हैं। उन पर अनेक हमले हुए, मौत के घाट उतारने की कोशिशें हुई। लेकिन वो बंगाल के उज्ज्वल भविष्य का प्रण लेकर चल पड़े और आज पूरे बंगाल में नई ऊर्जा भर रहे हैं।

West Bengal Elections PM Narendra Modi kharagpur Rally speech big points खड़गपुर में गरज रहे हैं प्र- India TV Hindi Image Source : PTI खड़गपुर में गरज रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, देखिए LIVE

खड़गपुर. पीएम नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल चुनाव के खड़गपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बंगाल में भाजपा की सरकार बनना तय है। पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें गर्व है कि बीजेपी के पास दिलीप घोष जैसे नेता भाजपा के पास हैं। उन पर अनेक हमले हुए, मौत के घाट उतारने की कोशिशें हुई। लेकिन वो बंगाल के उज्ज्वल भविष्य का प्रण लेकर चल पड़े और आज पूरे बंगाल में नई ऊर्जा भर रहे हैं।

पढ़ें- महाराष्ट्र: रत्नागिरी की केमिकल कंपनी में ब्लास्ट, 5 लोगों की मौत, 40-50 के फंसे होने की आशंका

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि आज इतनी बड़ी संख्या में आप सभी भाजपा को आशीर्वाद देने आए हैं। आपका ये उत्साह साफ-साफ कह रहा है- बंगाल में इस बार भाजपा सरकार। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि खड़गपुर के इस क्षेत्र में मिनी भारत की झलक मिलती है। भारत की विविधता, अलग-अलग भाषाओं-बोलियों की ताकत यहां देखने को मिलती है। खड़गपुर का इतना लंबा रेलवे प्लेटफॉर्म, भारत की पहली IIT, इस भूमि का गौरव बढ़ाते हैं।

पढ़ें- सऊदी अरब: रियाद तेल संयंत्र में ड्रोन हमला, कोई हताहत नहीं

उन्होंने कहा कि जनसंघ के जनक इसी बंगाल के सपूत थे। इसलिए अगर यहां सही अर्थ में कोई बंगाल की पार्टी है तो वो है बीजेपी। बीजेपी के डीएनए में आशुतोष मुखर्जी और डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का आचार, विचार, व्यवहार और संस्कार है। बंगाल ने कांग्रेस के कारनामें देखे हैं, वामदल की बर्बादी को अनुभव किया है और TMC ने आपके सपनों को कैसे चूर-चूर किया पिछले 70 साल में यही देखा है। हमें 5 साल का मौका दीजिए, 70 साल की बर्बादी को मिटाकर रहेंगे।

उन्होंने कहा कि जहां-जहां राज्यों में भाजपा सरकारें हैं, वहां केंद्र और बीजेपी की राज्य सरकार मिलकर डबल इंजन की ताकत के साथ जनता-जनार्दन की सेवा में लगे हुए हैं। हम सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र के साथ काम कर रहे हैं। लेकिन यहां पश्चिम बंगाल में दीदी, विकास की हर योजना के सामने दीवार बनकर खड़ी हो गई हैं। आपने दीदी पर भरोसा किया, लेकिन दीदी ने आपको दुर्नीति दी, आपके साथ विश्वासघात किया।

पीएम ने आरोप लगाया कि उनके सांसद भतीजे अभिषेक राज्य में ‘‘सिंगल विंडो’’ हैं और उन्हें पार किए बिना कोई काम नहीं होता है। पीएम मोदी ने तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख पर ऐसा प्रशासन चलाने का आरोप लगाया जिसमें ‘तोलाबाज’ (उगाही करने वाले) और भ्रष्ट लोग भरे पड़े हैं। उन्होंने कहा कि यह चुनाव विधायक, मंत्री या मुख्यमंत्री को बदलने का नहीं बल्कि ‘सोनार बांग्ला’ के निर्माण का संकल्प है।

राज्य में इस माह के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में मोदी ने तीन दिन में अपनी दूसरी चुनाव रैली में कहा कि बनर्जी वोट बैंक की राजनीति के लिए तुष्टिकरण का ‘खेला’ (खेल) कर रही है। पीएम मोदी ने इस दौरान बनर्जी के भतीजे और डायमंड हार्बर से सांसद अभिषेक बनर्जी का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘औद्योगिक इकाइयां बद हो रही हैं। उद्योगों को जल्दी मंजूरी देने के लिए एक सिंगल विंडो तंत्र बनाया गया है। बंगाल में भी सिंगल विंडो है, ‘भाइपो’ (भतीजा) की सिंगल विंडो, जिसे पार किए बिना कोई काम नहीं होता।’’