A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने 12 और उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने 12 और उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

आम आदमी पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पाटीदार कोटे के पूर्व नेता अल्पेश कथीरिया समेत 12 और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की।

सीएम अरविंद केजरीवाल(फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI सीएम अरविंद केजरीवाल(फाइल फोटो)

Gujarat Election: आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुजरात विधानसभा चुनाव(Gujarat Assembly Election) के लिए पाटीदार कोटे के पूर्व नेता अल्पेश कथीरिया समेत 12 और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के मुख्य विकल्प के तौर पर खुद को पेश करने वाली अरविंद केजरीवाल नीत AAP ने सोमवार को उम्मीदवारों के नाम की अपनी 11वीं सूची जारी की। अब तक आम आदमी पार्ट अपने 130 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। 

एक और पांच दिसंबर को होगा मतदान

गुजरात की 182-सदस्यीय विधानसभा के लिए दिसंबर महीने में क्रमश: एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा और मतों की गिनती आठ दिसंबर को होगी। ‘आप’ की ओर से जारी 11वीं सूची में कथीरिया को सूरत शहर की पाटीदार बहुल वराछा रोड सीट से टिकट दिया गया है, जो वर्तमान में पूर्व मंत्री और भाजपा के विधायक किशोर कनानी के पास है। 

बता दें कि कथीरिया, हार्दिक पटेल के करीबी सहयोगी माने जाते थे, जो इस साल की शुरुआत में कांग्रेस छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल हो गए थे। एक और पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के नेता धार्मिक मालवीय को सूरत में ओलपाड सीट से उम्मीदवार चुना गया है, जिस पर भाजपा का कब्जा है। 

पिछले साल सूरत नगर निगम में AAP ने जीती थीं 27 सीटें

इसके अलावा अन्य आम आदमी पार्टी के गुजरात में उम्मीदवार- बीटी माहेश्वरी (गांधीधाम सीट), एमके बोम्बाडिया (दांता), रमेश नभनी (पालनपुर), मुकेश ठक्कर (कांकरेज), लालजी ठाकोर (राधनपुर), राजेंद्रसिंह परमार (मोडासा) और उमेश मकवाना (बोटाद) सीट से चुनाव लड़ेंगे। 

राहुल भुवा और दिनेश जोशी को क्रमशः राजकोट पूर्व और राजकोट पश्चिम सीटों के लिए टिकट दिया गया है, जबकि भीमाभाई मकवाना को पोरबंदर की कुटियाना सीट से चुनाव लड़ने के लिए चुना गया है, जो वर्तमान में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के पाले में है। गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की पार्टी ने पिछले साल सूरत नगर निगम में 27 सीटें जीती थीं।